Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय

Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय
Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Ankit Baiyanpuria Biography, Diet, Net Worth, Height, Weight, Age, duty

Ankit Baiyanpuria Biography In Hindi – राम राम भाई सरेया से प्रचलित फिटनेस इन्फ्लूंएसर अंकित बैयानपुरिया के नाम ने भारत में नहीं बल्कि पुरे विश्व में धूम मचा रखी है। जिन्होंने गांव में रहकर देशी तरीके से अपनी बॉडी को इस प्रकार मेंटेन किया है।

जिसे देखकर बड़े – बड़े बॉडीबिल्डर हैरान हो जाते है और यही कारण की भारत के बड़े – बड़े बॉडकास्ट चैनल उनके इंटरव्यू लेना चाहते है और उनके जीवन की कहानी को लोगों के सामने लेकर आन चाहते है। क्योंकि अंकित भाई हर उस भारतीय युवा के लिए रोल मॉडल है, जो अभावो में रहकर भी कुछ बड़ा करने की क्षमता रखते है।

इसलिए अगर आप अपने जीवन में कुछ बड़ा करना चाहते है तो एक बार आपको अंकित बैयानपुरिया की बायोग्राफी और उनके उनके द्वारा किए गए संघर्षों के बारे में जरुर जानना चाहिए। जिससे आपको बहुत मोटिवेशन मिलेगा।

Ankit Baiyanpuria Biography (अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय ।)

पूरा नाम (Full Name)अंकित सिंह बैयानपुरिया
उप नाम (Nick Name)मैन विद नो हेटर्स
जन्म तिथि (Date of Birth)31 अगस्त 1993
जन्म स्थान (Birth Place)बैयानपुर, सोनीपत, हरियाणा
राष्ट्रीयता ( Nationality)भारतीय
धर्म (Religion)हिन्दू
जाति (Caste)प्रजापति
पेशा (profession)सोशल मिडिया फिटनेस इन्फ्लूंएस
लम्बाई (Hight)5 फिट 9 इंच (176 CM)
शरीर माप (Body Masurement)छाती – 42 इंच
कमर – 30 इंच
बाइसेप – 15 इंच
उच्च शिक्षा (Higher education)बैचलर ऑफ़ आर्ट (महर्षि दयानन्द कॉलेज, रोहतक,हरियाणा )
विवाहित स्थिति (Married Status)अविवाहित
खान – पान (food and drink)शाकाहारी
InstagramClick Here

अंकित बैयानपुरिया प्रारंभिक जीवन

अंकित बैयानपुरिया का जन्म 31 अगस्त 1993 को हरियाणा प्रदेश के रोहतक जिले के बैयानपुर नामक गांव के गरीब वर्ग के परिवार में हुआ था। उनके पिता मजदूरी करते थे और माता ग्रहणी है और अंकित को बचपन से पहलवानी, कुश्ती और बॉडीबिल्डिंग का शौक था और इसी शौक के चलते उन्हें इनके गांव के नाम बैयानपुर से इनका उपनाम बैयानपुरिया से लोग जाने लगे। इनके गाँव के नाम पर ही इनका उपनाम रख दिया गया लेकिन इनका असली नाम अंकित सिंह है।

इसके अलावा आपको बता दें कि अंकित भाई के सबसे खास बात ये है कि देशी और शाकाहारी खान – पान का सेवन करते है और बॉडी को मेंटेन रखते है। इसके अलावा भगवान की पूजा अर्चना में भी बहुत ध्यान देते है और मुख्य रूप से भगवान शिव की आराधना करते है। इसके चलते वे सामान्यतः हरिद्वार, ऋषिकेश जाते रहते है।

और इन्होंने अपने सोशल पर एक्टिव रहने के लिए कोविड – 19 के समय ‘हरियाणवी खागड़’ नामक यूट्यूब चैनल शूरू किया। जहां ये कॉमेडी वीडियो अपलोड करते थे। लेकिन इन्हें वहां से कोई सफलता नहीं मिली। जिसके बाद इन्होंने फिटनेस और वर्कआउट पर ध्यान दिया और ‘अंकित बैयानपुरिया‘ नाम से यूट्यूब चैनल स्थापित किया। जहां ये अपने डेली रूटीन को वीडियो के माध्यम से अपलोड करने लगे।

जिसके बाद 28 जून 2023 में इन्होंने 75 हार्ड चैलेंज को शूरू किया। जो पहले भारत में किसी नहीं किया था और इसके चलते अंकित बैयानपुरिया का नाम पुरे सोशल मीडिया पर छा गया है। बहुत से इन्फुलेंसर है जो 75 हार्ड चैलेंज को कर रहे है। लेकिन अंकित भाई के बराबर किसी भी एन्फूलेंसर को प्रसिद्धि हांसिल नहीं हुई है।

अंकित बैयानपुरिया के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य –

  • अंकित भाई अपने सभी वीडियो की शुरुआत राम राम भाई सरेया ने कहकर करते है और उनके इन शब्दों ने सोशल में पर अलग ही धूम मचाई हुई है।
  • ये किसी जाति पाती में विश्वास नहीं रखते है और केवल हिंदू धर्म को मानते है और श्रीमद् भगवत गीता का डेली पाठ करते है और उनके शब्दों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करते है।
  • वर्ष 2018 में हिमाचल प्रदेश में आयोजित एक कुश्ती मुकाबले के दौरान उनके पीट के निचले हिस्से में चोट लग गई थी और जिसके बाद उन्हें कई महीनों तक बेडरेस्ट करना पड़ा और उससे उभरने के तुरंत बाद उन्होंने कॉलेज प्रतियोगिताओं में रजत पदक हांसिल किया।
  • अंकित को 2022 में घुटने में चोट लग गई थी। जिसके बाद डॉक्टर ने इन्हें 3 महीने का बेडरेस्ट बताया है। जिस दौरान अंकित का वजन 95 किलो जा पहुंचा। जो पहलवान के लिए अच्छा नहीं माना जाता है और फिर बहुत मेहनत और एक्साइज करके वजन को कम किया और वर्तमान में इनका वजन 72 किलो है।
  • अंकित बैयानपुरिया को प्रसिद्धि 75 हार्ड चैलेंज से मिली। जिसकी शुरुआत इन्होंने 28 जून 2023 से 11 सितंबर 2023 को इस चैलेंज को पूरा कर लिया। लेकिन अभी भी ये 75 हार्ड चैलेंज को फ़ॉलो कर रहे है।
  • इन्होंने एक वेट चैलेंज के दौरान 240 किलो वजन उठाया था। जिसकी वीडियो यूट्यूब चैनल पर मौजूद है और अब ये डेली 220 किलो वजन आराम से उठाते है और 220 किलो की बैंच लगाते है।
  • अंकित भाई भगवान को बहुत मानते है और ब्रह्मचर्य को पूर्णरूपेण अनुसरण करते हैं। जिसमें ये बहुत प्रसन्नता महसूस करते है और प्रातः वे 5 बजे जागते है चाहे रात में वे कितने भी समय सोए।
  • इन्होंने संघर्ष के दिनों में डिलीवरी बाय, चावल कारखाने में कट्टे उठाने से सप्लीमेंट स्टोर पर सेलर के रूप में भी जॉब की है।
  • अंकित भाई ने यूट्यूब स्टार और बिग बॉस विनर एल्विश यादव के “छोरे हरियाणा आले” सॉन्ग में डेब्यू किया है। जो 8 oct 2023 को लांच हुआ।
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});
Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय
Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय

अंकित बैयानपुरिया की डेली डाइट – (ankit baiyanpuria diet)

अंकित सदा प्रोटीन युक्त भोजन करते है और वे सुबह उठकर सबसे पहले नाश्ता करते है जिसमें वे ड्राई फ्रूट्स का सेवन करते है जिसमें सामान्यतः 2 से 4 अंजीर, 10 से 15 मखाना लावा, 10 से 12 काजू और 4 से 5 अखरोट शामिल होते है। जिसके बाद वे वर्क आउट करते है और वर्क आउट को करने के बाद बादाम रगड़ा पीते है।

उनके डाइट में तरबूज के बीज, काली मिर्च, सौंप, खस्कास, गुलाब की पंखुड़ियां, सोनागिरी और गुरबंदी गिरी आदि शामिल रहती है। जिसके बाद दोपहर में भोजन करते है और शाम को वर्क आउट के दौर 10 ग्राम प्रोटीन पीते है और शाम को भोजन करते है और भोजन में दालें, हरी सब्जियां आदि को सेवन करते है। भोजन के साथ छोटी कटोरी देशी घी, सुबह में 1 केजी दही का सेवन करते है। जिसके बाद अंत में सोने से पहले 1 लीटर दूध पीते है।

अंकित बैयानपुरिया की संपत्ति –

अगर अंकित भाई की कुल संपत्ति की बात करें। तो अनुमानित सम्पत्ति इनकी 50 लाख रुपये की है और अपनी अधिकतम हिस्सा ये यूट्यूब चैनल और ब्रांड प्रमोशन से कमाते है और ये मासिक मासिक 3 से 4 लाख रूपये कमा लेते है और वार्षिक तौर पर लगभग 36 लाख रुपये कमा लेते है और कार कलेशन की बात करें? तो अब तक इन्होंने कोई भी कार नहीं खरीदी है।

75 हार्ड चैलेंज क्या है? – What Is 75 Hard Challenge

सोशल मिडिया पर लोगों को मोटिवेट करने के लिए बहुत से चैलेंज करते है, जिसमें से 75 हार्ड चैलेंज एक मुख्य है जो वर्तमान में सुर्खियों में है। जिसे अमेरिका की एक कंपनी को सप्लीमेंट बनती है उसके मालिक के द्वारा यह चैलेंज बनाया गया था।

जिसके तहत बॉडी और माइंड को फिट करने के लिय 5 काम लगातार 75 दिन तक करने होते है और एक दिन भी अगर आप एक भी काम स्किप कर देते है। तो आपको ये चैलेंज शूरू से करना होता है। जिस कारण 95% लोग इसमें असफल हो जाते है।

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

एक बहुत ही प्रसिद्ध और जीवन को बदल देने वाली पुस्तक हैं जिसे अभी अंकित पढ़ रहे हैं । उस पुस्तक का नाम हैं ऑटोबायोग्राफी ऑफ अ योगी । न जाने इस पुस्तक ने अभी तक कितनों को जीवन को बदल दिया । आगर आपको भी कोई अच्छा मार्गदर्शक नहीं मिल रहा तो यह पुस्तक करेगा आपका मार्गदर्शन । इस पुस्तक के कुछ पन्ने पढ़ने के बाद ही आप जीवन बदलना शुरू हो जाएगा । इसीलिए इस पुस्तक को आपको एक बार जरूर पढ़ना चाहिए । इस पुस्तक को खरीदने का लिंक नीचे दिया गया हैं जहां पर क्लिक करके आप इस पुस्तक को खरीद सकते हैं ।

Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय

75 Day Hard With Ankit Baiyanpuria | Desi Fitness Trendsetter | The Ranveer Show हिंदी 198

75 Day Hard With Ankit Baiyanpuria | Desi Fitness Trendsetter | The Ranveer Show हिंदी 198

Chore Haryane Aale – Elvish Yadav | Ankit Baiyanpuria | DG Immortal | Virtual AF | Anshul Garg

Chore Haryane Aale – Elvish Yadav | Ankit Baiyanpuria | DG Immortal | Virtual AF | Anshul Garg

अंकित सिंह बैयानपुरिया FAQs –

Q.1 – अंकित बैयानपुरिया के गुरु कौन है?

अंकित भाई के गुरु का नाम कृष्ण पहलवान है। जिनके द्वारा ही कुश्ती, अखाड़े का ज्ञान प्राप्त हुआ है।

Q.2 – अंकित बैयानपुरिया नरेंद्र मोदी जी से क्यों और कब मिले?

अंकित बैयानपुरिया 2 Oct 2023 को गांधी जयंती के अवसर पर प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी से मिले। जहां इन्होंने मोदी जी के साथ मिलकर स्वच्छ भारत अभियान की पहल को बढ़ावा दिया

Q.3 – क्या अंकित भाई ने 75 हार्ड चैलेंज पूरा कर लिया है?

जी हां! अंकित बैयानपुरिया भाई 75 हार्ड चैलेंज पूरा कर लिया है। लेकिन इसे अभी आगे कंटिन्यू कर रहे हैं।

Q.4 – अंकित भाई कहां रहते है?

ये अभी भी अपने गांव बैयानपुर में ही रहते है। जहां आप इनसे मिल सकते है।

हमने आपको आर्टिकल के माध्यम से Ankit Baiyanpuria Biography In Hindi के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है। हम उम्मीद करते है कि ये जानकारी आपको पसंद आयी होगी। इसके अलावा अगर आप आर्टिकल में कोई सुधार या बदलाव चाहते है। तो कमेंट बॉक्स में कमेंट छोड़ सकते है। हमारी टीम अपने पाठकों की बेहतर जानकारी के लिए हमेशा सक्रिय रहती है। धन्यवाद!

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});

Dushyant Kumar

मैं उत्तर प्रदेश के बरेली डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और पिछले 4 वर्ष में विभिन्न Blogs पर कंटेंट राइटर के रूप में कार्य कर चुका हूं और उम्मीद करता हूं कि मेरे द्वारा लेखों के माध्यम से दी जाने वाली इंफॉर्मेशन आपके लिए Useful साबित होती होगी।

Leave a Reply

You are currently viewing Ankit Baiyanpuria Biography in Hindi। अंकित बैयानपुरिया जीवन परिचय