माधवी लता का जीवन परिचय (Madhavi Latha Biography Hindi)

माधवी लता का जीवन परिचय (Madhavi Latha Biography Hindi)
माधवी लता का जीवन परिचय (Madhavi Latha Biography Hindi)

Madhavi Latha Biography Hindi : जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि भारत में लोकसभा के चुनाव शुरू हो चुके हैं और आज के समय मीडिया में हैदराबाद लोकसभा सीट की खूब चर्चा हो रही है। क्योंकि इस सीट से वर्तमान के समय असदुद्दीन ओवैसी सांसद है। ऐसे में उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने माधवी लता को उतारा है। जिन्हें हिंदुत्व का पोस्टर वूमेन कहा जा रहा है। लगातार ओबीसी के खिलाफ आक्रामक चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

ऐसे में मीडिया में आजकल माधवी लता की चर्चा बहुत ज्यादा हो रही हैं। सभी लोगों को मालूम है कि हैदराबाद लोकसभा सीट पिछले 48 साल से ओवैसी के परिवार के पास है। ओवैसी से पहले उनके पिता इस सीट से लगातार लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। पिता की मृत्यु के बाद ओवैसी ने यहां से लोकसभा का चुनाव लड़ा और उन्हें भारी बहुमत से जीत हासिल हुई।

यही वजह है कि प्रत्येक व्यक्ति के मन में Madhavi Latha  के जीवन परिचय के बारे में जानने की  उत्सुकता तेजी के साथ बढ़ रही है। इसलिए आज के लेख में Madhavi Latha Jeevan Parichay के बारे में डिटेल जानकारी आपको प्रदान करेंगे। इसलिए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ेंगे-

Madhavi Latha

पूरा नाममाधवी लता पसुपुलेटी
जन्म स्थान तेलंगाना हैदराबाद
जन्मतिथि30 जून 1975
उम्र कितनी है49 साल
प्रोफेशन अभिनेत्री’ और राजनेता
जाति *****
धर्महिंदू धर्म
राष्ट्रीयताभारतीय
वैवाहिक स्थितिशादीशुदा
चर्चा में क्यों हैओवैसी खिलाफ चुनाव लड़ेंगे
कुल संपत्ति8 करोड़ से अधिक संपत्ति

माधवी लता का प्रारंभिक जीवन (Madhavi Latha Early Life)

माधवी लता का जन्म 30 जून 1975 को तेलंगाना के हैदराबाद में हुआ था। उनके माता-पिता तटीय रूप से आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। बचपन से ही पढ़ाई लिखाई में माधवी लता काफी अच्छी थी। परिवार के पृष्ठभूमि मध्यम वर्गीय हैं। 

माधवी लता का शिक्षा (Madhavi Latha education)

माधवी लता पसुपुलेटी ने हैदराबाद के निजाम कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री और उस्मानिया विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री ली है। लता भी एनसीसी कैडेट उन्होंने ट्रेनिंग ली हैं। इसके अलावा कई सोशल संस्थाओं से भी जुड़ी रहे हैं विशेष तौर परिवार हिंदू धर्म से संबंधित चीजों पर अपनी राय रखती हैं। यही वजह है कि भाजपा ने उन्हें हैदराबाद से ओवैसी के खिलाफ चुनाव में उतारा हैं।

माधवी लता का फ़िल्मी करियर (Madhavi Latha Filmy Career)

नचावुले (2008): माधवी ने 2008 में तेलुगु फिल्म नचावुले से अपनी फीचर फिल्म की शुरुआत की और उन्होंने अन्नू की भूमिका निभाई। इस तरह माधवी लता पसुपुलेटी ने विभिन्न फिल्मों में अभिनय किया है, जैसे शश (2009), स्नेहीतुदा (2009) में शवत्री, उसरु (2011), चूडालानी चेप्पलानी (2012), अनुस्तानम (2013), अरविंद 2 (2013) की भूमिका निभाई। अंबाला (2015), थोलीपाटा (2015) और मदुरै महिकुरावर (2021), यह उनके फिल्मी करियर की पहली तमिल फिल्म है। इसके बाद इन्होंने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर लिया हैं।

माधवी लता का जीवन परिचय (Madhavi Latha Biography Hindi)
माधवी लता का जीवन परिचय (Madhavi Latha Biography Hindi)

माधवी लता का राजनीतिक करियर (Madhavi Latha Political Career)

2018 में लता भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं ।] उन्होंने 2019 आंध्र प्रदेश विधान सभा चुनाव में गुंटूर पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा और हार गईं, चौथे स्थान पर रहीं। 2024 के लोकसभा में उन्हें हैदराबाद से उम्मीदवार बनाया गया है जहां पर उनका मुकाबला असदुद्दीन ओवैसी के साथ है जो लगातार हैदराबाद लोकसभा से सांसद रह चुके हैं।

माधवी लता कुल संपत्ति (Madhavi Latha Net worth)

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर हम भारतीय रुपए में बात करें तो उनके पास 8 करोड़ 40 लख रुपए की संपत्ति है। उनके इनकम का प्रमुख स्रोत उनका हॉस्पिटल है हालांकि इसके बारे में उन्होंने अभी तक चुनाव आयोग को कोई जानकारी नहीं दिए हैं । जैसे ही जानकारी देंगे उनकी संपत्ति कितनी है उसके बारे में और भी डिटेल जानकारी हमें मिल पाएगी।

हैदराबाद में ओवैसी के खिलाफ माधवी लता को क्यों उतर गया है

जैसा कि आप लोगों को मालूम है कि 1984 से हैदराबाद लोकसभा सीट पर ओवैसी और उनकी पार्टी दोनों का कब्जा है। ऐसे में बीजेपी ने ओवैसी को इस चुनाव में हारने के लिए हिंदुत्व वूमेन पोस्टर बॉय की छवि माधवी लता को चुनाव में उतारा है। जिनकी छवि हिंदुत्व नेता के तौर पर है ऐसे में उम्मीद की जा रही है की माधवी लता ओवैसी चुनाव में हरा सकती हैं।

Madhavi Latha Social Media link

Twitterclick here
Instagramclick here
Facebookclick here
\

Vinod Paul

मेरा नाम विनोद पॉल हैं और मैं पिछले एक साल से Knowledge Folk के लिए कंटेंट राइटिंग का काम कर रहा हूँ। आपको बता दूँ कि मुझे लिखने का बहुत शौक हैं खासकर पॉलिटीशन्स के बारे में। अब ज्यादा क्या ही बताऊँ मेरे बारे में। आप कमेंट करके बता सकते हैं कि मेरे द्वारा लिखा गया आर्टिकल आपको कैसा लगता हैं।

Leave a Reply

You are currently viewing माधवी लता का जीवन परिचय (Madhavi Latha Biography Hindi)