सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय। Sudhanshu Trivedi Biography in Hindi।

सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय। Sudhanshu Trivedi Biography in Hindi।
सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय। Sudhanshu Trivedi Biography in Hindi।

Sudhanshu Trivedi Biography, Age, Education, Wife, Daughter, Net worth

सुधांशु त्रिवेदी बीजेपी पार्टी के तेजतर्रार प्रवक्ताओं में से एक है। इसके अलावा राज्यसभा के सांसद भी हैं। आप लोगों ने सुधांशु त्रिवेदी को टीवी चैनल पर डिबेट करते हुए देखा होगा। जहां पर वह अपने बातों को काफी निर्भीकता के साथ लोगों के सामने प्रस्तुत करते हैं और उनके बोलने की तरीका काफी आकर्षक है। यही वजह है कि सुधांशु त्रिवेदी बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता में से एक है।

(सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय।) Sudhanshu Trivedi biography

पूरा नामडॉ सुधांशु त्रिवेदी
जन्म स्थानलखनऊ उत्तर प्रदेश
जन्मतिथि10 अगस्त 1961
शैक्षणिक योग्यतामैकेनिकल इंजीनियर कानून में एलएलबी की डिग्री
होमटाउनलखनऊ
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिंदू धर्म
पार्टीभारतीय जनता पार्टी
वर्तमान में क्या हैराष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद
विवाह की स्थितिशादीशुदा

सुधांशु त्रिवेदी का प्रारंभिक जीवन

10 अगस्त 1961 को सुधांशु त्रिवेदी का जन्म इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था।  बचपन काल से सुधांशु त्रिवेदी पढ़ाई में काफी तेज थे और अपने स्कूल के दिनों से ही वाह वाद विवाद में भाग लेना काफी पसंद करते थे। सुधांशु त्रिवेदी का परिवार एक मध्यम वर्ग का परिवार था। इसलिए सुधांशु त्रिवेदी का बचपन काफी साधारण अवस्था में गुजरा था।

सुधांशु त्रिवेदी की शिक्षा

सुधांशु त्रिवेदी ने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा इलाहाबाद स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने कॉमर्स के क्षेत्र में डिग्री प्राप्त की। फिर इलाहाबाद विश्वविद्यालय से कानून के क्षेत्र में एलएलबी की डिग्री पूरा किया। इसके बाद उन्होंने वकालत शुरू की। जहां पर उन्होंने कई अहम केस कोर्ट के अंदर लड़े थे। इसके बाद वह भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में है और उन्होंने बीजेपी पार्टी जॉइन कर ली।

 सुधांशु त्रिवेदी का राजनीतिक कैरियर

सुधांशु त्रिवेदी के राजनीतिक कैरियर के बारे में बात करें तो हम आपको बता दें कि उन्होंने एलएलबी और इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है। इसके बाद उन्होंने उन्हीं क्षेत्रों में काम करना शुरू किया है जिसमें उन्होंने डिग्री हासिल की थी। ऐसे में उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कैसे किए उसके बारे में काफी दिलचस्प कहानी है।

पढ़े अमित शाह की जीवनी ।

कहा जाता है कि 1995 में बीजेपी के संपर्क में आए और बहुत कम दिनों में वह बीजेपी के राजनीतिक सलाहकार बन गए थे क्योंकि पार्टी ने उन्हें 35 साल की उम्र में पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया और उन्होंने इस भूमिका को काफी अच्छी तरीका से निभाया। 2014 में राजस्थान में लोकसभा के उपचुनाव हुए थे। जिसकी जिम्मेदारी सुधांशु त्रिवेदी को दिया गया था और उन्होंने बहुत ही अच्छी तरह से अपनी जिम्मेदारी निभाई और पार्टी को वहां पर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय। Sudhanshu Trivedi Biography in Hindi।
सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय। Sudhanshu Trivedi Biography in Hindi।

सुधांशु त्रिवेदी कई सालो से बीजेपी के संगठन में काम कर रहे है। सुधांशु त्रिवेदी निर्भीक और बेखौफ प्रवक्ताओं में से एक है टीवी के डिबेट प्रोग्राम में वह पार्टी की बात काफी अच्छी तरह से रखते हैं और साथ में उनके बोलने की तरीका और भी ज्यादा अलग और कलात्मक है। वह अपने शब्दों के जाल से किसी भी व्यक्ति को मात दे सकते हैं। सबसे बड़ी बात है कि कुछ लोगों ने सनातन धर्म के प्रवक्ता के रूप में भी जानते हैं। क्योंकि उन्हें अपने धर्म के प्रति अधिक आस्था है और उन्हें इस बात को कहने में कोई भी संकोच नहीं है कि वह कट्टर हिंदू है।

सबसे बड़ी बात है कि जब बीजेपी ने राज्यसभा के सांसदों की सूची जारी की। इस सूची में सुधांशु त्रिवेदी का नाम भी सम्मिलित किया गया ऐसे में आज की तारीख में सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा के सांसद हैं और मीडिया खबरों की माने तो उन्हें 2024 का लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश से लाया जा सकता है।

सुधांशु त्रिवेदी संपत्ति

सुधांशु त्रिवेदी के कुल संपत्ति के बारे में बात करें कोई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है हालांकि राज्यसभा के सांसद और बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने की वजह से उनकी सैलरी महीने में एक लाख होगी ऐसे में आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह साल में कितने पैसे कमाते होंगे जैसे ही उनके संपत्ति के बारे में कोई जानकारी आती है हम आपको तुरंत अपडेट करेंगे तब तक आप हमारा पोस्ट पढ़ते रहिए

सुधांशु त्रिवेदी कि सोशल मीडिया लिंक

Twitterclick here
Facebookclick here
Instagramclick here

 Sudhanshu Trivedi Speech: सनातन विरोधियों को चुप करा देने वाली स्पीच

सुधांशु त्रिवेदी की शिक्षा

सुधांशु त्रिवेदी ने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा इलाहाबाद स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने कॉमर्स के क्षेत्र में डिग्री प्राप्त की। फिर इलाहाबाद विश्वविद्यालय से कानून के क्षेत्र में एलएलबी की डिग्री पूरा किया। इसके बाद उन्होंने वकालत शुरू की। जहां पर उन्होंने कई अहम केस कोर्ट के अंदर लड़े थे।

सुधांशु त्रिवेदी संपत्ति

बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने की वजह से उनकी सैलरी महीने में एक लाख होगी ऐसे में आप अनुमान लगा सकते हैं कि वह साल में कितने पैसे कमाते होंगे।

Vinod Paul

मेरा नाम विनोद पॉल हैं और मैं पिछले एक साल से Knowledge Folk के लिए कंटेंट राइटिंग का काम कर रहा हूँ। आपको बता दूँ कि मुझे लिखने का बहुत शौक हैं खासकर पॉलिटीशन्स के बारे में। अब ज्यादा क्या ही बताऊँ मेरे बारे में। आप कमेंट करके बता सकते हैं कि मेरे द्वारा लिखा गया आर्टिकल आपको कैसा लगता हैं।

Leave a Reply

You are currently viewing सुधांशु त्रिवेदी जीवन परिचय। Sudhanshu Trivedi Biography in Hindi।