T. Raja Singh Biography Hindi। टी॰ राजा सिंह जीवन परिचय ।

T. Raja Singh Biography, Son, Age, Education, MLA, Family

T. Raja Singh Biography Hindi। टी॰ राजा सिंह जीवन परिचय ।

T. Raja Singh Kaun Hai ( टी॰ राजा सिंह कौन हैं?)

राजा सिंह के बारे में कौन नहीं जानता है, राजा सिंह एक हार्डकोर हिंदू नेता है जो हमेशा हिंदुत्व की बात करते हैं और बीजेपी पार्टी से निष्कासित विधायक हैं । राजा सिंह आज के समय  मीडिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि उन्हें कुछ दिन पहले तेलगाना पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। क्योंकि उन्होंने रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ आपत्तिजनक बातें कही थी। जिसके बाद उनके ऊपर केस दर्ज किया गया था।

यही वजह है कि लोगों के मन में राजा सिंह के जीवन के बारे में जानने की उत्सुकता तेजी के साथ बढ़ रही है कि राजा सिंह कौन हैं? प्रारंभिक जीवन, शिक्षा, परिवार, राजनीतिक करियर, कुल संपत्ति, सोशल मीडिया हैंडल, विवादित बयान। अगर आप इन सब के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो हम आपसे निवेदन करेंगे कि हमारा आर्टिकल पूरा जरूर पढ़े। आइए जानते हैं-

T Raja Singh Biography। टी॰ राजा सिंह जीवन परिचय।

नाम (Name)राजा सिंह
जन्मतिथि (Birthday)15 अप्रैल, 1977
जन्मस्थान (Birthplace)हैदराबाद, तेलंगाना, भारत
शिक्षा (Education) स्नातक
 धर्म (Religion)हिंदू
राष्ट्रीयता (Nationality)भारतीय
होमटाउन (Hometown)हैदराबाद
वैवाहिक स्थिति (Martial Status)शादीशुदा
राजनीतिक पार्टी (Political Party)बीजेपी( पार्टी से निष्कासित )
कुल संपत्ति (Net worth)5 करोड़ रुपए

राजा सिंह का जन्म कब और कहाँ हुआ था? (प्रारंभिक जीवन)

राजा सिंह का जन्म 15 अप्रैल, 1977 को हैदराबाद, भारत में हुआ था । इनके घर की आर्थिक स्थिति काफी खराब थी इसलिए बचपन काल से ही उन्होंने काफी संघर्ष किया। घर की स्थिति ठीक नहीं होने से राजा सिंह को शिक्षा ग्रहण करने में काफी दिक्कत और परेशानी का सामना करना पड़ा। बचपन काल में वो अपने पिता के साथ काम किया करते थे। उनके पिता मूर्तियों बनाने का काम किया करते थे इस काम में उनका पूरा परिवार सम्मिलित था।

राजा सिंह की शिक्षा (T. Raja Singh Education)

राजा सिंह के शिक्षा के बारे में बात करें तो उनके घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी शिक्षा काफी संघर्ष और परिश्रम के द्वारा पूरा किया राजा सिंह ने ग्रेजुएशन तक ही पढ़ाई की हैं ।

T. Raja Singh Biography Hindi। टी॰ राजा सिंह जीवन परिचय ।

राजा सिंह का परिवार (T. Raja Singh Family)

राजा सिंह के परिवार के बारे में वैसे तो कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हैं लेकिन एक शोभायात्रा के दौरान राजा सिंह अपने बड़े बेटे का परिचय करवाते हुये कह रहे हैं कि मेरे मरने के बाद मेरा बड़ा बेटा हिन्दुत्व का कार्य करेगा। उस विडियो को मैं नीचे दे रहा हूँ चाहे तो आप देख सकते हो । लेकिन देखने से पहले इस एक बात का ध्यान रखे कि इस विडियो में राजा सिंह गंदी गलियों का भी इतस्तेमाल कर रहे जो कि गलत हैं। इसीलिए इस विडियो को इयरफोन लगाकर देखे।

पढ़े बिहार के योगी सम्राट चौधरी की जीवनी

राजा सिंह का राजनीतिक जीवन (Raja Singh Political Career)

  • विधायक राजा सिंह लोध ने 2009 में तेलुगु  देशम पार्टी से जुड़ कर उन्होंने अपना राजनीतिक कैरियर शुरू किया।
  • अप्रैल 2013 में राजा सिंह टीडीपी छोड़ भारतीय जनता पार्टी में सम्मिलित हो गए।
  • 2014 और 2018 में चिलकाना विधानसभा के चुनाव में राजा सिंह ने गोशामहल विधानसभा सीट से लगातार 2 बार चुनाव जीतकर विधायक बने।
  • राजा सिंह अपने विवादित बयान के लिए जाने जाते हैं उन्होंने मुसलमानों के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया जिसके पास बीजेपी के आलाकमान ने उनसे 10 दिनों के भीतर अपना  जवाब देने  के लिए कहा लेकिन राजा भैया ने आलाकमान के किसी भी बात की परवाह नहीं की और उसके बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।

राजा सिंह की छवि एक कट्टर हिंदू बात नेता के तौर पर

राजा सिंह की छवि एक कट्टर हिंदूवादी नेता के तौर पर है। वह हमेशा अपने बयानों के लिए जान जाते हैं। उनका बयान हमेशा हिंदुओं के हित के लिए होता है और वह हमेशा ऐसा भाषण देते हैं जिससे विवाद मचना निश्चित होता है। हाल के दिनों में रामनवमी पर उन्होंने ऐसा बयान दिया जिसके बाद उनके ऊपर चिलकाना पुलिस ने केस दर्ज किया और उन्हें जेल भी जाना पड़ा।

हालांकि आज की तारीख में उनका जमानत हो गया है और उनके ऊपर कुल मिलाकर 70 कैसे दर्ज किए गए हैं। जिनमें से 30 धार्मिक भावना आहत करने के हैं और सभी केसों की सुनवाई अभी कोर्ट में चल रही है हैदराबाद में राजा भैया का नाम काफी मशहूर है और उनकी छवि एक हिंदूवादी नेता के तौर पर है।

राजा सिंह अपने नाम के आगे टी क्यों लगाते हैं?

राजा सिंह के सोशल मीडिया प्रभारी को अगर आप ध्यान से देखें तो उनके नाम के आगे टी लगा हुआ दिखेगा । ऐसे में कई लोगों का अनुमान है कि इसका मतलब है टाइगर लेकिन इस बात का खुलासा उन्होंने किया उन्हें कहा कि उनके पिता अपने नाम के आगे टी लगाया करते थे और इसका मतलब होता ठाकुर

राजा सिंह की कुल संपत्ति (Net Worth)

राजा सिंह के कुल संपत्ति के बारे में बात करें तो इंटरनेट पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक उनके पास पांच करोड़ की संपत्ति है। जिसमें उनके घर के कई बंगले और साथ में गाड़ियां भी सम्मिलित हैं और साथ में नगद पैसा भी उनके पास है। हालांकि यह एक अनुमानित राशि है।

T. Raja Singh Speech ( टी॰ राजा सिंह भाषण)

राजा सिंह रामनवमी के दिन हैदराबाद में भाषण दे रहे थे जहां लाखो के संख्या में लोगो को देखा जा सकता हैं । राजा सिंह का भी एक ही सपना हैं भारत को जल्द से जल्द हिन्दू राष्ट्र घोषित किया जाए। बाकी आप स्वयं इस विडियो में देख ले ।

राजा सिंह  सोशल मीडिया लिंक (Social Media Handle)

Twitterclick here!
Facebookclick here!

राजा सिंह अपने नाम के आगे टी क्यों लगाते हैं?

राजा सिंह के सोशल मीडिया प्रभारी को अगर आप ध्यान से देखें तो उनके नाम के आगे टी लगा हुआ दिखेगा । ऐसे में कई लोगों का अनुमान है कि इसका मतलब है टाइगर लेकिन इस बात का खुलासा उन्होंने किया उन्हें कहा कि उनके पिता अपने नाम के आगे टी लगाया करते थे और इसका मतलब होता ठाकुर

T. Raja Singh Kaun Hai ( टी॰ राजा सिंह कौन हैं?)

राजा सिंह के बारे में कौन नहीं जानता है, राजा सिंह एक हार्डकोर हिंदू नेता है जो हमेशा हिंदुत्व की बात करते हैं और बीजेपी पार्टी से निष्कासित विधायक। राजा सिंह आज के समय  मीडिया में चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि उन्हें कुछ दिन पहले तेलगाना पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था। क्योंकि उन्होंने रामनवमी के जुलूस के दौरान कुछ आपत्तिजनक बातें कही थी।

knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

You are currently viewing T. Raja Singh Biography Hindi। टी॰ राजा सिंह जीवन परिचय ।