Athar Aamir Khan Boigraphy in Hindi। अतहर आमिर खान जीवन परिचय ।

Amir Athar Boigraphy in Hindi




अतहर आमिर खान का जन्म कब और कहाँ हुआ था ?

अतहर आमिर खान का जन्म 5 सितंबर 1992 को देवीपोरा, मट्टन, अनंतनाग जिला, जम्मू और कश्मीर में हुआ था।

अतहर आमिर कश्मीर के अनंतनाग में एक इस्लाम सुन्नी परिवार से हैं। उनके पिता मोहम्मद शफी खान एक शिक्षक हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। उसका एक छोटा भाई और दो छोटी बहनें हैं।

IAS Athar Amir Aur Mahareen (2)
Athar Amir Khan Boigraphy in Hindi। अतहर आमिर खान जीवन परिचय ।

अथर आमिर खान की शिक्षा (Athar Amir Khan Education)

आमिर स्कूल के दिनों से ही पढ़ने में अच्छे खासे तेज़ थे। आमिर ने अन्य क्षेत्रो में भी प्रतिभा दिखाया और राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ युवा वैज्ञानिक का पुरस्कार भी जीता। आमिर जब b.tech कर रहे थे तभी से इनके मन आईएएस अफसर बनने सपना देखने लगे। ये सिर्फ सपना देखे नहीं सपना को साकार भी किये। आईएएस अफसर बनने का प्रेरणा इनको आईएएस शाह फ़ैसल से मिला। आमिर शाह फ़ैसल को देख कर ही अपने मन में आईएएस बनने का सपना देखा था।

अथर आमिर खान कौन हैं? (Athar Amir Khan Kaun Hai)

अथरआमिर टीना डाबी के पहले पति हैं। अतहर आमिर मूल रूप से जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के गांव देवेपोरा मट्ट के रहने वाले हैं। टीना और आमिर पहली बार उत्तराखंड के मसूरी में स्थित LBSNAA में मुलाकात हुई थी।




LBSNAA में आईएएस परीक्षा पास किये कंडीडेट को ट्रेनिंग दिया जाता हैं। LBSNAA ट्रेनिंग सेण्टर पर ये दोनों एक दूसरे से मिले थे और एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे। यही से शुरू होती हैं आमिर अतहर और टीना डाबी का का प्रेम कहानी हैं एवं इस प्रेम कहानी का एंडिंग भी बहुत जल्दी हो जाता हैं। आपको समझ में आया क्या इन दोनों का प्रेम कहानी , ये सच्चा प्रेम था या फिर एक दूसरे के प्रति हवस। कमेंट करके जोर बताइयेगा।

शार्क टैंक इंडिया के सीजन 1 के शार्क अशनीर ग्रोवर का जीवनी भी पढ़िए ।

आईएएस टीना डाबी और आमिर अतहर का तलाक

अब ओ समय आ ही गया जब इन दोनों का इस प्रेम से मन भर चूका था। अब ये दोनों तलाक की बाते करने लगे। टीना और आमिर लगभग 3 साल तक एक दूसरे का साथ दिए , उसके बाद इन दोनों ने आपसी तलाक की अर्जी अदालत में दाखिल करावा दी। जब ये खबर बहार निकला की ये दोनों तलाक कर रहे हैं , तो लोगों इन दोनों यानि कि आईएएस टीना और आईएएस आमिर को मन भर के गलियां दिया और लोगो ने कहाँ कि हमलोगों ने पहले ही कहाँ था कि इस आमीर से शादी मत करो।

अतहर आमिर खान की शादी कब और किसे हुई?

आमिर ने प्रेमिका टीना डाबी से 20 मार्च 2018 को कोर्ट मैरिज था 07 अप्रैल 2018 को धार्मिक रीती रिवाज़ से जन्मों जन्म के लिए शादी के बंधन में गए। टीना की शादी जन्मों तो दूर की बात हैं 3 साल भी ठीक से चल नहीं पाया। टीना और आमिर की पहली मुलाकात आईएएस ट्रेनिंग सेण्टर मंसूरी (LBSNAA) में हुआ। LBSNAA से ही इन दोनों का प्रेम कहानी शुरू होता हैं। और कुछ समय बाद शादी के अंजाम तक भी पहुंच जाता हैं।




अतहर आमिर खान के परिवार

आमिर के पिता का नाम मोहम्मद शफी खान हैं जोकि पेशे से एक शिक्षक हैं और आमिर की मात गृहणी हैं जिनका नाम ज्ञाता नहीं हैं। जैसे इनके माता के नाम के बारे में पता चलता है इसे अपडेट कर दूंगा। इनके दो छोटी बहने है और एक छोटा भाई भी हैं। इनके पत्नी का नाम टीना डाबी था जो की अब नहीं हैं। अब टीना डाबी प्रवीण गावंडे की पत्नी हैं। आमिर से तलाक करके आईएएस प्रवीण से शादी करने का फैसला लिया टीना ने। इसकी के चलते टीना को लोग खूब गालिया भी दे रहे और इनके ऊपर मिम्स भी बनाए जा रहे हैं

इनके बारे में भी पढ़िए —

FAQ

Q. टीना डाबी कौन हैं?

A.आईएएस टीना डाबी आईएएस अतहर आमिर के पत्नी थी जोकि अब किस और की पत्नी हैं।

Q.आईएएस अतहर आमिर खान कौन हैं?

A.आईएएस अतहर आमिर खान आईएएस टीना डाबी के पति थे जोकि अब नहीं हैं।

Q.आईएएस अतहर आमिर खान का जन्म कब और कहाँ हुआ था?

A.अतहर आमिर खान का जन्म 05 दिसंबर 1992 को कश्मीर के अनंतनाग में एक इस्लाम सुन्नी परिवार परिवार में हुआ।


knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

Athar Amir Khan Boigraphy In Hindi। अतहर आमिर खान जीवन परिचय ।
Athar Amir Khan Boigraphy In Hindi। अतहर आमिर खान जीवन परिचय ।