Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi। Images Bazaar founder

Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi

संदीप महेश्वरी का जन्म 1980 में 28 दिसंबर के दिन दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम रूप किशोर महेश्वरी एवं इनके माता का नाम संकुन्तला रानी महेश्वरी हैं।




संदीप महेश्वरी फ़ोटोग्राफी, ट्रैवलिंग और एडवेंचर के बहुत बड़े शौक़ीन हैं। संदीप महेश्वरी 40 साल 7 महीने के हो चुके हैं। संदीप महेश्वरी ने रूचि के साथ शादी की ,और शादी करने के बाद इनके पत्नी का नाम रूचि से रूचि महेश्वरी हो गया। इनके एक पास एक बेटा और एक बेटी भी हैं।

Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi। Images Bazaar founder
Biography of Sandeep Maheshwari in Hindi। Images Bazaar founder

संदीप महेश्वरी कौन हैं ?

संदीप महेश्वरी एक बिज़नेस मैन हैं। इसके साथ – साथ भारत के सबसे बड़े मोटिवेशनल स्पीकर्स में से एक है। आज के समय में संदीप महेश्वरी भारत के सबसे बड़े इमेज वेबसाइट Images Bazaar के फाउंडर और सीईओ हैं। संदीप महेश्वरी ने अपने करियर की शुरुआत ही फ़ोटोग्राफ़ी से की थी , इसीलिए लोग इन्हें फोटोग्राफर संदीप के नाम से भी जानते हैं।

Read More: Elon Musk Biography In Hindi

संदीप महेश्वरी images bazaar के फाउंडर और सीईओ हैं ये बात बहुत कम ही लोग जानते हैं लेकिन संदीप महेश्वरी एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं भारत के हर एक बच्चा, नौजवान और बुजुर्ग जानता हैं। इस क्षेत्र में संदीप महेश्वरी के बारे में किसी भी तरह के परिचय की कोई आवशकता नहीं हैं।

Images Bazaar CEO।

संदीप माहेश्वरी भारत के सबसे बड़े इमेज वेबसाइट imagesbazaar.com के संस्थाप और CEO हैं। imagesbazaar.com पर 10 लाख से ज्यादा भारतीय मॉडल के तस्वीरें उपलब्ध हैं। 




Sandeep Maheshwari Photography website in Hindi

लोग इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं , Sandeep Maheshwari Photography website in Hindi. तो आपलोगों मैं बता दूँ कि संदीप महेश्वरी के फ़ोटोग्राफ़ी वेबसाइट का नाम imagesbazaar.com जिसके संस्थाप खुद संदीप महेश्वरी हैं और Images Bazaar के सीईओ भी हैं।

अगर आप जानना चाहते हैं कि संदीप महेश्वरी ने एक फोटोग्राफर का करियर की शुरुआत कैसे किया तो आप इस लिंक पार क्लिक कीजिए और जान लीजिए। Photographer Sandeep Maheshwari आज के समय में संदीप महेश्वरी भारत के सबसे बड़े इमेज वेबसाइट के फाउंडर और सीईओ हैं। इसके साथ भारत के सबसे बड़े मोटिवेशनल स्पीकर्स में एक हैं।

संदीप महेश्वरी द्वारा जीता गया प्रमुख पुरस्कार।

संदीप महेश्वरी ने इतने सालों में बहुत सारे पुरस्कार जीते हुए हैं , आज मैं उनके कुछ प्रमुख पुरस्कार के बारे में बताने जा रहा हूँ।

  1. One of India’s Most Promising Entrepreneurs
  2. Creative Entrepreneur of the Year 2013
  3. Young Creative Entrepreneur Award
  4. Star Youth Achiever Award instituted
  5. Pioneer of Tomorrow Award

संदीप महेश्वरी लगभग सभी पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और टेलीविज़न चैनेलों जैसे द इकोनॉमी टाइम्स, सुभाष चंद्र शो, ndtv, इंडिया टुडे, CNBC- TV 18 IBN7 और भी बहुत सारे पत्रिकाओं, समाचार पत्रों और टेलीविज़न चैनेलों में चित्रित किया गया।




Read More: Vivek Bindra Biography In Hindi

Sandeep Maheshawari Quotes In Hindi

  1. जब डिजायर चुनना ही हैं तो बड़ा चुनो ना, क्योंकि जितना बड़ा डिजायर होगा उतना ही बड़ा सक्सेस होगा। दुनिया का सबसे बड़ा डिजायर चुनो।
  2. जिसका डिजायर जितना बड़ा, उसका सक्सेस उतना ही बड़ा।
  3. हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहना, जिस दिन तुम सीखना बंद कर दिए उस दिन तुम एक जिन्दा लाश बन जाओगे।
  4. जो व्यक्ति अपनी आदत बदल सकता हैं ओ दुनिया को बदल सकता हैं लेकिन जो व्यक्ति अपनी आदत नहीं बदल सकता, कल भी उसके साथ वही होगा जो आज तक होते आया हैं।
  5. यदि लोग आपको बोलने लग जाये कि आप पागल हो गये हो, तो समझ लेना चाहिए की आप सही मार्ग पर हो।
  6. हमेशा सिखने पर ध्यान देना चाहिए, कमाई पर नहीं , क्योंकि कमाई हमेशा भविष्य में हैं और सीखना वर्तमान में। क्योंकि बिना लर्निंग के अर्निंग के बारे में सोचना भी गलता। कमाने के लिए बदलते दुनिया के हिसाब से आपको कुछ नया सिखाते रहना चाहिए।

 

यदि आप उस व्यक्ति को ढूंढ़ रहे हो जो आपका जीवन बदल सकता हैं , तो आप एकबार जाकर आईने को देखलो ओ व्यक्ति मिल जाएगा।

 

Sandeep Maheshwari Recommended Books

BooksHindiEnglish
Think & Grow Rich by Napolean HillBuy NowBuy Now
Who Moved My Cheese? by Spencer JohnsonBuy NowBuy Now
The Magic of Thinking Big by David J. SchwartzBuy NowBuy Now
The Power of Positive Thinking by Norman Vincent PealeBuy NowBuy Now
How to Win Friends and Influence People by Dale CarnegieBuy NowBuy Now
The 7 Habits of Highly Effective People by Stephen R. CoveyBuy NowBuy Now
Unlimited Power by Anthony RobbinsBuy NowBuy Now
Chicken Soup for the Unsinkable SoulBuy NowBuy Now
Marketing Management by Philip KotlerBuy NowBuy Now

 




अगर आप इन सभी किताब को खरीद कर नहीं पढ़ना चाहते है, इन सभी किताब को फ्री पढ़ना चाहते हैं तो उसका भी उपाय हैं मेरे पास। इन सारे बुक्स को आप फ्री sandeepmaheshwari.com वेबसाइट से डाउनलोड कर के पढ़ सकते हैं। मैं इस वेबसाइट का लिंक निचे दे रहा हूँ। लिंक पर क्लिक कीजिए और बुक्स डाउनलोड कीजिए और पढते रहिये , हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहिये।

Free Book Download Link

संदीप महेश्वरी यूट्यूब चैनल  Click To Go Sandeep Maheshwari Youtube Channel

संदीप महेश्वरी मोटिवेशनल वीडियो



knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

This Post Has One Comment

Image bazaar Founder and ceo