Sandeep Maheshwari Biography in Hindi । Photographer Sandeep Maheshwari

                            Sandeep Maheshwari

संदीप महेश्वरी उन लाखों नामों में से एक नाम हैं जिसने सफलता, ख़ुशी और संतोष के लिए बहुत दिनों तक संघर्ष किया। कई बार असफल रहे लेकिन  उन्होंने सफलता के जिद्द को नहीं छोड़ा। आज के समय में भारत में शायद ही कोई युवा होगा जो संदीप महेश्वरी को नहीं जनता होगा। संदीप आज हामरे देश के युवाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। ये युवा पीढ़ी को अच्छे काम, अपने कैरियर में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। ये इंसान लोगो में जितने की,जीने की जूनून को जगाता हैं और यह काम सब की बस की बात नहीं हैं कुछ गिने – चुने लोग ही ये काम कर सकते है । 
knowledgefolk.in
Sandeep Maheshwari Or Ruchi Maheshwari

  Sandeep Maheshwari 

Name

Sandeep Maheshwari

Occupation  CEO imagesbazaar.com
Motivational Speaker
WifeRuchi Maheshwari
FatherRoop Kishor Maheshwari
MotherSakuntala Rani Maheshwari
Born  28 September 1980
Home TownNew Delhi
EducationB.com(College Drop Out)
CollegeKirori Mal College University

 

                      Sandeep Maheshwari Biography

संदीप महेश्वरी का जन्म 28 सितम्बर 1980 को दिल्ली के मध्यम वर्ग परिवार  में हुआ। इनके पिता का नाम रूप किशोर महेश्वरी हैं और इनके माता का नाम सकुंतला रानी महेश्वरी है। इनका होम टाउन दिल्ली हैं। संदीप महेश्वरी ट्रैवेलिंग, फ़ोटोग्राफ़ी और एडवेंचर के बहुत बड़े शौक़ीन हैं। संदीप की शादी हो चुकी हैं इनके पत्नी का नाम रूचि महेश्वरी हैं इनके पास एक बेटा और एक बेटी भी हैं। 
 

                      Photographer Sandeep Maheshwari

संदीप जो काम करते थे उसमे ओ असफल हो जाते थे लेकिन कभी हार नहीं माने। इसी क्रम में उन्होंने एक और काम शुरू किया और वह काम था फोटोग्राफ़ी का। लेकिन संदीप को फोटोग्राफी नहीं आती थी और नाही इनके पास कोई कैमरा था जिसे से वे फोटो शूट कर सके।  फिर संदीप दिल्ली में ही 2 सप्ताह का फोटोग्राफी का कोर्स  किया। और कुछ पैसे इक्क्ठे कर के एक कैमरा खरीद लिया। फिर ये फोटोग्राफी के फ़ील्ड में एंटर कर गए। फील्ड में आने के बाद इन्हे पता चला कि यहाँ तो लोगो इतने बड़े – बड़े कोर्स करके आये हुए हैं इन लोगो के सामने मेरी कोई औकात ही नहीं हैं, तो यार मेरे साथ काम कौन करेगा। ये सब से हट के काम करना चाहते थे। फिर इन्होने एक लिस्ट बनाया जेन्युइन मॉडलिंग और फ्रॉड मॉडलिंग एजेंसी की और सबको बाटना शुरू कर दिया। कुछ लोग इनके तरफ आकर्षित हुए। अपने घर के एक कोने में एक सेटअप बनाया और फोटोग्राफी करना शुरू कर दिया। इन्होने पेपर में Ad दिया “मेरे पास आओ और फ्री में फोटो शूट करवाओ ” अब लोग संदीप के एजेंसी के अट्रैक्ट होने लगे साथ में पेड वर्क भी आने लगे। अब संदीप

 

knowledgefolk.inमहीने का 20 से 30 हजार कमाने लगे थे। लेकिन इनकी एजेंसी इससे आगे बढ़ ही नहीं रही थी। फिर इन्हे समझ में आया कि फोटोग्राफी में सिर्फ काम का नहीं नाम का बहुत इफ़ेक्ट होता है। फिर इन्होने कुछ ऐसा करने का सोचा जिस से लोगो का नजर इनके काम पड़ पड़े। फिर इन्होने वर्ल्ड  रिकॉर्ड बनाने का सोचा ! भले इन्हे पता नहीं था कि वर्ल्ड रिकॉर्ड कैसे बनेगा। लेकिन वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना के ही दम लूंगा।  इन्हे बहुत सारा रास्ता मिला लेकिन इसके लिए बहुत सारे मॉडल्स , अच्छे सेटअप की जरूरत थी जो इनके नहीं पास था। कहते हैं न “इंसान कुछ भी कर सकता हैं अगर उसके पास संकल्प की शक्ति हैं तो ”  फिर संदीप ने 12 घंटे के अंदर 100+ मॉडल्स की 10000 ऐसी तस्वीर खींची जो एक दूसरे से बिलकुल भी मिलती नहीं थी , यूनिक थी। 2003 में सिर्फ 22 साल के उम्र में संदीप ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दी। इस रिकॉर्ड के बाद इनकी एजेंसी इंडिया की टॉप एजेंसी में आ गई। फिर से दोहरा रहा हूँ  इंसान कुछ भी कर सकत हैं अगर उसके पास संकल्प की शक्ति हैं तो ” आज संदीप महेश्वरी www.imagesbazaar.com के ceo हैं।
 

knowledgefolk

You are all welcome to our blog Knowledge Folk. Friends, my name is Chandan Maurya and I am a blogger as well as a YouTuber and BCA student. The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technology, Biography, games, Facts, Global Knowledge, or the Blogger, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! My Address: East Champaran Motihari Bihar India My College: Cimage University: Aryabhatta Knowledge University email: business@knowledgefolk.in
You are currently viewing Sandeep Maheshwari Biography in Hindi । Photographer Sandeep Maheshwari
Sandeep Maheshwari

This Post Has 4 Comments

Leave a Reply