Code With Harry Biography in Hindi। Harris Khan

अगर आप कोडिंग सिख रहे हो या प्रोफेशनल कोडर हो तो आपने code with harry  का नाम तो सुना ही होगा। लेकिन क्या आप code with harry का रियल नाम जानते हो , शायद आपका जवाब होगा नहीं ! अगर आप जानना  चाहते हो तो इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ना।



Code with harry Real Name

क्या आप जानते हो कि Harry ने अपना नाम कही  किसी भी वीडियो में नहीं बताया हैं इसीलिए लोग Harry का नाम जानने के लिए उत्सुक रहते हैं लेकिन इंटरनेट पर बहुत से ऐसे आर्टिकल हैं जिसमे इनका नाम Haris Khan या Haris Ali Khan बताया जाता हैं। मुझे भी पता नहीं हैं कि ये उनका वास्तविक नाम हैं भी या नहीं।  जैसे मुझे इनके नाम के बारे में और जानकारी मिलेगा मैं तुरंत इस पेज को अपडेट कर दूंगा।

इसे भी पढ़े… Pritam Nagrale Biography

Introduction

Harry एक Programmer, Web डेवलपर, web  Developer Educator और Youtube Video Creator हैं।  इनके यूट्यूब चैनल का नाम code with harry है। अगर आप इनके चैनल को विजिट करना चाहते हो तो लिंक निचे मिल जायेगा। लोग इन्हे Harris Ali Khan के नाम से भी जानते हैं। Harry रामपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। इन्होने ने अपनी पूरी पढाई IIT खरगपुर से की हुई हैं। यूट्यूब पर ये काफ़ी आसान तरीका से लोगों को कोडिंग सिखाते हैं। इनका सिखाने का तरीका इतना आसान कि कोई भी व्यक्ति आसानी से कोडिंग सिख सकता हैं।

Code With Harry Youtube Channel : Click To Visit

Code With Harry Knowledgefolk.in
यह इमेज हैरी के इंस्टाग्राम अकाउंट से लिया गया हैं।

Code Whit Harry Struggel Story 

हैरी ने 2016 में यूट्यूब पर एक चैनल बनाया जिसका उन्होनें नाम रखा था Hindi Coding Zone . हैरी इस चैनल पर कोडिंग, प्रोग्रामिंग हिंदी भाषा में सिखाया करते थे। लेकिन किसी कारण से यूट्यूब ने इनके चैनल यानि कि Hindi Coding Zone को डिलीट कर दिया।



चैनल डिलीट होने का दुःख हैरी को बहुत हुआ ये तनाव में आ गए थे। फिर इन्होनें कुछ समय बाद एक चैनल बनाया जिसका नाम Hindi Gaming Zone रखा नाम से ही पता चल जाता हैं कि हैरी इस चैनल पर गेमिंग किया करते थे और इसी के साथ मिमिक्री भी किया करते थे जैसे अमिताभ बच्चन , अजय देवगन, शाहरुख़ खान और सनी देओल जिसे कलाकरो का मिमिक्री किया करते थे। लेकिन हैरी का यह चैनल भी कुछ ज्यादा सफल नहीं हुआ। इस चैनल मात्र 13000 लोगों को जोड़ पाए।

लेकिन यहाँ भी हैरी ने हार नहीं मानी और तीसरा चैनल 2018 में ओपन किया जिसका नाम हैरी ने Code with harry रखा। इस चैनल पर भी हैरी लोगों को प्रोग्रामिंग सिखाते हैं। हैरी ने इस चैनल पर Python, Java, JavaScript, C, C++ जैसे लैंग्वेज का पूरा फुल कोर्स ओ भी हिंदी इस चैनल पर अपलोड का कर चुके हैं। आज के समय में यह चैनल काफी बड़ा बन चूका हैं। अभी इस चैनल 15.3 lakh subscribers हैं। देखा दोस्तों , हार न मानाने का नतीजा अंत में सफलता ही मिलती हैं अगर हैरी हार मान गया होता तो शायद आज इतना बड़ा चैनल नहीं होता।इनके स्ट्रगल स्टोरी से हम सब को यही शिक्षा मिलती हैं कि जिंदगी के रेस में कभी भी हारनहीं मानना चाहिए , क्या पता आपका किसमत कब बदल जाय




इसे भी पढ़े… Manoj Saru Biography

Code With Harry Networth 2021

इन्होनें अपने नेट वर्थ के बारे में कभी किसी से कुछ नहीं बताया हैं लेकिन इंटरनेट पर इनके नेटवर्थ के बारे में दी गई जानकारी मुताबिक

Networth$120k
Networth In Rupees90 Lakh
ProfessionYoutube Content creator, Programmer, 
Income SourcesYoutube, Website, Freelancing

हैरी का एक वीडियो आप भी देखिये

इसे भी पढ़े… Vivek Bindra Biography

Dev Joshi (Balveer) Biography



knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

This Post Has 3 Comments

  1. Thanh

    It is really a great and useful piece of information. I am happy that you
    simply shared this helpful info with us. Please keep us informed like this.
    Thank you for sharing.

Code With Harry Knowledgefolk.in