Ajey Nagar Biography In Hindi

Ajey Nagar Biography-Knowledge folk

Ajey Nagar Biography In Hindi

अजेय नागर जिन्हे लोग कैरीमिनाटी के नाम से जानते हैं। अजेय का जन्म 12 जून 1999 को फ़रीदाबाद में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। जो भारत की राजधानी नई दिल्ली के पास बसा एक शहर हैं। अजय ने 2016 तक पढाई की। लेकिन यूट्यूब करियर में आगे बढ़ने के लिए पढाई चोर दी।

अजेय की प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई। अजेय को बचपन से ही पढाई में मन नहीं लगता था। ये अपना घंटो समय गेम खेलने में बिता दिया करते थे।

Ajey Nagar Personal Information

Birth12 June 1999
EducationDelhi Public School
NationalityIndian
ProfessionYoutuber, Singer
CityDelhi

 

Ajey Nagar Youtube Inforrmation

Youtube Channel Name Carriminati
Active Year30-Oct-2014
Subscriber3.11 Crore
Second Youtube Channel Namecarryislive
Second Youtube Channel Subscriber95 lack

 

Ajey Nagar Success Story

अजेय को गेम खेलने क बस एक शौक था। पर धीरे धीरे अजेय का ये शौक पैशन में बदलने लगा और वो यूट्यूब के लिए सीरियस हो गए एवं 15 साल की उम्र में आते ही अजेय ने 30 अक्टूबर 2014 को नए गेमिंग चैनल की शुरुआत की। जिसका नाम था Addict A1 जिसपर कैरी Counter Strike game खेला करते थे। और साथ ही गेमप्ले की कमेंट्री भी किया करते थे कभी सनी देओल की आवाज़ में कभी हृतिक रौशन की आवाज़ में।

इसे भी पढ़े : Amit Bhadana Biography

अजेय ने 2 साल के अंदर करीब 150+ वीडियोस बना डाली लेकिन भारत में उस समय काफी कम लोगो को गेमप्ले देखना पसंद थे। और कैरी के जितने भी 100-200 सब्सक्राइबर थे वो बस कैरी की फनी गेमप्ले कमेंट्री के लिए वीडियोस देखा करते थे।

इसलिए अजेय ने अपने चैनल का नाम Addict A1 से बदलकर Carry Deol रख दिया। और अब कैरी ने अपनी साडी लो क्वालिटी वाली वीडियो प्राइवेट करली अब कैरी ने गेम में रोस्टिंग शुरू कर दिया।

अब कैरी गेमप्ले के साथ छोटे अर्टिस्ट की रोस्टिंग भी करने लगे, जो कि काफी हद तक अमेरिकन चैनल LEAFYISHERE से प्रेरित था क्युकी LEAFY भी रोस्टिंग के साथ गेमप्ले किया करते थे और भारत में पहली बार किसी ने ऐसा करने की कोशिश की।

ये कंटेंट अब लोगो को काफी पसंद आने लगा और चैनल धीरे धीरे रफ़्तार में आने लगा और बहुत तेज़ी से आगे बढ़ने लगा। फिर करीब 23 अप्रैल 2016 को अजेय ने अपने चैनल का नाम CARRYMINATI रख दिया। 

Ajey Nagar Ko carryminati Kyo kahate hain 

अब कैरी गेमप्ले के साथ छोटे अर्टिस्ट की रोस्टिंग भी करने लगे, जो कि काफी हद तक अमेरिकन चैनल LEAFYISHERE से प्रेरित था क्युकी LEAFY भी रोस्टिंग के साथ गेमप्ले किया करते थे और भारत में पहली बार किसी ने ऐसा करने की कोशिश की।

ये कंटेंट अब लोगो को काफी पसंद आने लगा और चैनल धीरे धीरे रफ़्तार में आने लगा और बहुत तेज़ी से आगे बढ़ने लगा। फिर करीब 23 अप्रैल 2016 को अजेय ने अपने चैनल का नाम CARRYMINATI रख दिया। और यह नाम इतना फेमस हुआ कि लोग इन्हें carryminati के नाम से ही जानने लगे।

Ajey Nagar Biography-Knowledge folk

Ajey Nagar  Yalgaar Song 

इसे भी पढ़े : Pawan Singh Biography 

Ajey Nagar Social Media Account 

YoutubeClick Now
Instagram Click Now
Facebook Click Now
Twitter Click Now

 

knowledgefolk

You are all welcome to our blog Knowledge Folk. Friends, my name is Chandan Maurya and I am a blogger as well as a YouTuber and BCA student. The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technology, Biography, games, Facts, Global Knowledge, or the Blogger, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you!

Leave a Reply

This Post Has One Comment