Dilraj Singh Biography In Hindi (MR Indian Hacker)

Dilraj Singh Biography In Hindi| MR. Indian Hacker
Dilraj Singh Biography In Hindi| MR. Indian Hacker

Dilraj Singh (MR. Indian Hacker) परिचय

दिलराज सिंह रावत जिन्हें लोग इंटरनेट पर MR. Indian Hacker के नाम से जानते हैं। दिलराज सिंह बड़े Youtuber के लिस्ट में शामिल हैं। ये यूट्यूब पर प्रयोगात्मक (एक्सपेरिमेंटल ) वीडियो बनाते हैं। जैसे : कार को यदि पहाड़ से कूदा दे तो क्या होगा? LPG गैस और कोका कोला को एक साथ मिला दे तो क्या होगा ? यहाँ तक इन्होंने बड़ी वाली कार को भी रिमोट से चला करके दिखाया हैं। अगर आपको इस तरह का वीडियो देखना पसंद हैं तो आप MR. Indian Hacker यूट्यूब चैनल पर जा सकते हो।

Dilraj Singh Rawat Ka Janm Kab Or Kaha Hua?

इनका जन्म 08 जनवरी 1996 को राजस्थान के अजमेर शहर में हुआ था। अभी इनका उम्र 25 वर्ष हो चूका हैं।

Dilraj Singh Biography

दिलराज सिंह का जन्म 8 जनवरी 1996 को अजमेर राजस्थान में हुआ। ये साइंस के स्टूडेंट थे , इन्हें बचपन से ही अलग – अलग चीजों पर प्रयोग (एक्सपेरिमेंट ) का शौक था। उस समय इनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत ही ख़राब थी। इनके पास इतने भी पैसे नहीं थे कि एक्सपेरिमेंट करने के लिए केमिकल खरीद सके।

 

NameDilraj Singh Rawat
Nicknames MR. Indian Hacker
Birth08 January 1996
Birthplace Ajmer, Rajasthan
Citizenship Indian
Nationality Indian
ProfessionYoutuber
Youtube Channel NameMR. Indian Hacker
Age25 years
Marital status Married
Dilraj Singh Biography In Hindi| MR. Indian Hacker
Dilraj Singh Biography In Hindi| MR. Indian Hacker

इनका जो शौक था अलग – अलग चीज़ो पर एक्सपेरिमेंट करने का कब पेशा में बदल गया पता ही नहीं चला। क्योंकि जब इनके पास केमिकल खरीदने लिए पैसे नहीं थे तब सब्ज़ी बेचकर पैसा कमाया और उन पैसों से केमिकल ख़रीदा और एक्सपेरिमेंट शुरू किया एवं एक्सपेरिमेंट का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू कर दिया। ऐसे ही वे सब्ज़ी बेच – बेच कर पैसा इकठा किया और उन पैसो से केमिकल खरीद कर प्रयोग किया और अपने चैनल को आगे बढ़ाया। आज के समय में इनके चैनल पर 1.64  करोड़ सब्सक्राइबर हैं।

Dilraj Singh Net Worth

अगर आप भी यह जानना चाहते हो कि दिल राज सिंह के कमाई कितना हैं तो आपको सबसे पहले इनका ऑफिस टूर वाला वीडियो देखना चाहिए। इस वीडियो में उन्होंने अपने ऑफिस के हर एक सदस्य से मिलवाया हैं और ऑफिस के हर एक चीज़ को दिखाया हैं। इस वीडियो में उन्होंने यह बताया हैं कि इस ऑफिस को इतना बड़ा बनाने में कितना खर्च लगा हैं इसके बारे भी उन्होंने बताया। दिलराज सिंह ने बताया कि इस ऑफिस को इतना बड़ा बनाने में लगभग 7 करोड़ रुपया लगा हैं। तो आप समझ सकते हो कि जो व्यक्ति अपने ऑफिस पर इतना खर्च कर सकता हैं तो उसकी कमाई कमाई कितनी होगी। उस वीडियो को मैं निचे एम्बेड कर दूंगा।

Dilraj Singh Struggle story

एक समय ऐसा था जब इनके पास एक्सपेरिमेंट करने के लिए केमिकल खरीदने तक के पैसे नहीं थे। अगर ये उस समय हार मान लिए होते तो शायद ये आज इतने बड़े Youtuber नहीं होते, और इतने बड़े ऑफिस के मालिक नहीं जिसकी कीमत करोड़ो में हैं।

दिलराज सिंह हार नहीं माने केमिकल खरीदने के लिए इन्होंने सब्जियां बेचना शुरू कर दिया और सब्ज़ी बेचकर जो पैसा आता था , उस पैसे से केमिकल खरीद कर अलग अलग चीज़ो पर एक्सपेरिमेंट करना शुरू कर दिया। और उन सभी विंडोज को यूट्यूब पर अपलोड करना शुरू कर दिया। दोस्तों , दिलराज सिंह के सब्ज़ी बेचने वाले इस संघर्ष के कहानी से यही सिख मिलता हैं कि कभी भी , किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानना चाहिए। अपने काम को पुरे मन से पुरे लगन के साथ तब तक करना चाहिए जब सफ़ल नहीं हो जाते।

Dilraj Singh Biography In Hindi| MR. Indian Hacker
Dilraj Singh Biography In Hindi| MR. Indian Hacker

Dilraj Singh ne Youtube Channel kab open kiya?

दिलराज सिंह ने अपना यूट्यूब चैनल 21 जून 2012 को बनाया था। लेकिन इन्होने अपने चैनल पर 24 जनवरी 2017 से विंडोज अपलोड करना शुरू किया। इनके चैनल के सबसे पुराने वीडियो का नाम हैं How to open a lock without key , इस वीडियो को यूट्यूब पर 24 जनवरी 2017 को अपलोड किया गया था।

MR. Indian hacker Youtube Channel का सबसे पहला वीडियो का क्या नाम हैं?

इस वीडियो का नाम हैं How to open a lock without key , इस वीडियो को यूट्यूब पर 24 जनवरी 2017 को अपलोड किया गया था।

इसे भी पढ़े :

Facttechz

knowledgefolk

You are all welcome to our blog Knowledge Folk. Friends, my name is Chandan Maurya and I am a blogger as well as a YouTuber and BCA student. The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technology, Biography, games, Facts, Global Knowledge, or the Blogger, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you!

Leave a Reply