भूवन बाम का जीवन परिचय। Bhuvan Bam Biography In Hindi ।

Bhuvan Bam Biography In Hindi




नाम भुवन बाम
असली नाम भुनेश्वर बाम
प्रचलित नाम BB
जन्म दिन 22 जनवरी 1994
जन्म स्थान दिल्ली
शिक्षास्नातक
स्कूल ग्रीन फील्ड्स स्कूल नई दिल्ली
कॉलेज शहीद भगत सिंह कॉलेज
नागरिकता भारतीय
होमटाउनदिल्ली
पेशा यूटूबर, एक्टर, गायक- गीतकार, कॉमेडियन और एक उद्यमी भी हैं। 
धर्म सनातन (हिन्दू)
यूट्यूब डेब्यू 20 जून 2015

 

भूवन बाम का जीवन परिचय। Bhuvan Bam Biography In Hindi । Bhuvan Bam।
भूवन बाम का जीवन परिचय। Bhuvan Bam Biography In Hindi । Bhuvan Bam।

भुवन बाम का जन्म कब और कहाँ हुआ था?

भुवन बाम का जन्म 22 जनवरी 1994 को नई दिल्ली में हुआ था।

भुवन बाम शिक्षा (Bhuvan Baam Education)

भुवन बाम ने अपने स्कूल की पढाई ग्रीन फील्ड्स स्कूल दिल्ली से की तथा कॉलेज की पढाई शहीद भगत सिंह महाविद्यालय से की। भुवन ने अपने करियर का शुरुआत एक रेस्तरां से की और बाद में गाने लिखना भी शुरू कर दिया।

भुवन बाम का परिवार (Bhuvan Bam Family)

इनके पिता का नाम अवनींद्र बाम तथा इनके का माता नाम पदमा बाम हैं। इनके भाई का नाम अमन बाम हैं तथा ये एक पायलट हैं। भुवन बाम के माता – पिता का निधन जून 2021 में कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारन हो गया।

पिता का नाम स्व.अवनींद्र बाम
माता नाम स्व. पदमा बाम
भाई का नामअमन बाम

 

Carryminati Biography Hindi Me

भुवन बाम का पहला वीडियो

भुवन बाम का पहला वीडियो देख कर बहुत ही मजा आने वाल हैं। आप हसँते रह जाओगे। लेकिन यह वीडियो मात्र 33 सेकंड का हैं जिसका टाइटल हैं। Bhai-Zoned…Attyachaar | निचे वीडियो दिया गया हैं।




भुवन बाम ने एक्टिंग कब और कैसे शुरू की ?

भुवन बाम ने 2012 में दिल्ली के एक रेस्तरां से एक कलाकार के रूप में अपनी यात्रा शुरू की और फिर 2015 में अपने YouTube चैनल पर लघु कॉमेडी स्केच अपलोड करना शुरू किया। वह अपना मर्चेंडाइज ब्रांड, यूथियापा भी चलाते हैं, जिसकी स्थापना 2017 में हुई थी। भुवन 10 मिलियन सब्सक्राइबर को पार करने वाले पहले यूट्यूब क्रिएटर में से एक है। उन्होंने एक short film, Plus Minus में अभिनय किया, जिसने उन्हें फिल्मफेयर पुरस्कार दिलाया। 2020 में उनका नाम फोर्ब्स की 30 अंडर 30 लिस्ट में रखा गया था।

भुवन शिक्षा समानता के कट्टर समर्थक हैं और उन्होंने बालिका शिक्षा के महत्व को साझा करने के लिए Youtube के साथ भागीदारी भी की है। वह दावोस में विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) को कवर करने के लिए आमंत्रित किए जाने वाले एकमात्र निर्माता हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhuvan Bam (@bhuvan.bam22)

भुवन बाम का यूट्यूब कैरियर

इनके यूट्यूब चैनल का नाम हैं BB Ki Vines . लोग भुवन बाम को BB के नाम से ही जानते हैं। शुरूआती दिनों में भुवन अपना वीडियो यूट्यूब पर नहीं डाला करते थे। ये अपने वीडियो को फेसबुक डाला करते थे। तो चलिए जानते हैं कि फेसबुक से यूट्यूब पर चैनल बनाने की प्रेरणा इनको कहाँ से मिली।




भुवन बाम ने अपने यूट्यूब वीडियो का शुरुआत एक न्यूज़ रिपोर्टर के व्यंगात्मक वीडियो से की थी। जिसने कश्मीर बाढ़ के कारण एक महिला से अपने बेटे के मौत के बारे में असंवेदनशील प्रश्न पूछे। इनका पहला फसेबूक वीडियो पाकिस्तान में वायरल हुआ था।

जिसने जून 2015 में भुवन बाम को यूट्यूब पर अपना खुदका चैनल बनाने के लिए मजबूर कर दिया। इनके चैनल का पहले वीडियो का टाइटल है Bhai-Zoned…Attyachaar . इस टाइटल को आप यूट्यूब पर सर्च कर के देख सकते हो। या फिर इस वीडियो को मैंने ऊपर एम्बेड किया हुआ हैं आप जाकर देख सकते हो।

Bhuvan bam web series

 

Dhindora
TVF Bachelors
BB ki Vines

भुवन बाम कुल सम्पति 2022(Bhuvan bam net worth in rupees 2022 )

भुवन बाम एक महीने में 25 लाख + रूपए कमाते हैं। इनका कुल सम्पति 3.5 मिलियन डॉलर हैं। जो कि भारतीय रूपए में (26,09,47,750.00) 26 करोड़ 9 लाख 47 हजार 750 रूपए हैं। इनकी सैलरी 3 करोड़ + हैं

कुल सम्पति 3.5 मिलियन डॉलर
कुल सम्पति रुपया में (26,09,47,750.00) 26 करोड़ 9 लाख 47 हजार 750 रूपए
एक महीने की कमाई 25 लाख + रूपए
सैलरी3 करोड़ +
Last update04.01.2022

 




अमित भड़ाना नेट वर्थ

FAQ

Q.Bhuvan Bam father name

A.  स्व.अवनींद्र बाम

Q. Bhuvan Bam Mother Name

A. स्व. पदमा बाम

Q. Bhuvan Bam wife name

A. भुवन बाम ने अभी शादी नहीं की हैं। 

Q. Bhuvan bam net worth in rupees 2022

A. 26 करोड़ 9 लाख 47 हजार 750 रूपए



knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

भूवन बाम का जीवन परिचय।
भूवन बाम का जीवन परिचय।