Khan Sir Biography Hindi । Khan Sir Real Name ।

khan sir patna knowledge folk

Introduction

वैसे तो खान सर के इंट्रोडक्शन की कोई आवश्यकता नहीं फिर भी मैं आप को बता देता हूँ कि , खान सर एक टीचर हैं जो बिहार की राजधानी पटना में अपना कोचिंग चलाते हैं। खान सर का पूरा नाम फैज़ल खान हैं। खान सर मानचित्र एक्सपर्ट हैं। खान सर का क्लासरूम पटना का सबसे बड़ा क्लास रूम हैं और इस क्लासरूम में एक साथ 1500 से अधिक स्टूडेंट एक साथ बैठ कर पढाई करते हैं।

Real Name Of Khan Sir

खान सर का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था। खान सर के नाम के चलते इंटरनेट पर खूब कॉन्ट्रोवर्सी चल रहा हैं कि आखिर खान सर का वास्तविक नाम अमित सिंह हैं या फैज़ल खान। तो आपको मैं बता दूँ कि खान सर का वास्तविक नाम फैज़ल खान हैं। उनका नाम अमित सिंह नहीं है यह एक मात्र अफ़वाह हैं। आपको मेरे बातों पर इसलिए भी विश्वास करना चाहिए कि मैं खान सर का स्टूडेंट रह चूका हूँ। मैं 2018 – 2019 वाले बैच का स्टूडेंट रह चूका हूँ। मैंने खान सर का क्लास इतिहास और मानचित्र पढ़ने के लिए ज्वाइन किया था। उसी वक्त मुझे खान सर के वास्तविक नाम के बारे में पता चला था।

Khan Sir Personal Life

खान सर का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बहुत ही साधारण परिवार में हुआ था। खान सर के पिता भारतीय सेना में थे और इनका बड़ा भाई सेना में कमांडो है। और इनकी माता गृहणी हैं। खान सर देश भगत है इसीलिए खान सर देश की सेवा करना चाहते थे। क्योंकि एक देश भगत ही देश की सेवा कर सकता हैं। खान सर खुद बोलते हैं ,मैं सेना में जाना चाहता था .

खान सर सेना में क्यों नहीं गए ?

खान सर कहते हैं कि मैंने सभी एग्जाम पास कर लिया था लेकिन जान मेरा फिसिकल टेस्ट हुआ तो मेरा एक हाथ टेढ़ा निकल गया, और मुझे रिजेक्ट कर दिया गया। कारन यही हैं कि मैं सेना में नहीं गया.

खान सर कब से पढ़ाना शुरू किए ?

खान सर ने पढ़ाने की शुरुआत दूसरे की कोचिंग से किया था। जब स्टूडेंट में खान सर प्रसिद्ध होने लगे तो उन्होंने अपना खुद का कोचिंग Khan GS Research Center के नाम से ओपन कर दिया। और स्टूडेंट को बहुत ही कम पैसे में पढ़ाने लगे। इनके क्लासरूम में एक साथ 1500 + लड़के लड़किया पढाई करते हैं।

इसे भी पढ़े….. Vivek Bindra Biography

खान सर ऑनलाइन कब से पढ़ा रहे हैं ?

खान सर ने ऑनलाइन पढ़ाने की शुरुआत 2019 से किया। जब देश – दुनिया में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन लग गया। लॉकडाउन लगाने के कारण सभी कॉलेज, स्कूल, कोचिंग लम्बे समय के लिए बंद हो गया था, तब खान सर ने ऑनलाइन पढ़ाने के लिए एक ऐप्प बनवाया। उस ऐप्प का नाम हैं Khan Sir Official (अगर आप भी इस ऐप्प को डाउनलोड करना चाहते हैं तो डाउनलोड बटन पर क्लिक कीजिये। ) इसके अलावा खान सर यूट्यूब पर रेगुलर विडोज़ अपलोड करने लग गए। लॉकडाउन खान सर के लिए वरदान साबित हुआ और सर देश में प्रसिद्ध हो गए।

Khan Sir Official

Download

 

knowledge-folk-khan-sir-image.j
ये इमेज इंस्टग्राम से लिया गया हैं।

खान सर के प्रसिद्ध होने का क्या कारण हैं ?

खान सर के प्रसिद्ध होने का कारण हैं उनका पढाने का अंदाज और भाषा हैं। खान सर बिहारी भाषा में पढ़ाते हैं और यह भाषा भोजपुरी और हिंदी का मिक्स होता हैं जो किसी भी स्टूडेंट को बड़े आसानी से समझ आता हैं। खान सर का पढ़ाने का तरीका इतना सुलभ हैं कि कितना भी कमजोर स्टूडेंट हो उसे खान सर का पढ़ाया हुआ बड़े आसानी से समझ में आ जाता हैं। यही कारण हैं कि खान सर के कोचिंग में एक साथ 1500 + स्टूडेंट पढाई करते हैं।

खान सर CBSE बोर्ड वालो से नफ़रत क्यों करते हैं ?

खान सर अक्सर अपने वीडियो में CBSE बोर्ड से पढाई कर रहे लड़के – लड़कियों को एक्सपोज़ कर देते हैं और इसका सबसे बड़ा कारण है भेदभाव। दरसअल हुआ कि जब खान सर बिहार बोर्ड छोड़ कर CBSE बोर्ड से पढाई करने गए। खान सर कहते हैं कि CBSE बोर्ड में पढाई करने वाला स्टूडेंट अक्सर गोरा होता हैं और मैं हूँ काला (सांवला ) . मैं मेरे क्लास में एकलौता काला लड़का था। जब मैं क्लास में जाता तो सभी स्टूडेंट मझे काला – काला कहके चिढ़ाया करते थे ओ लोग कहते थे देखो – देखो काला आ गया। तब मुझे बहुत बुरा लगा और cbse बोर्ड से पढाई करना छोड़ दिया और फिर बिहार बोर्ड से पढाई जारी रखा। यही कारण हैं कि अक्सर अपने वीडियो में CBSE बोर्ड से पढाई कर रहे लड़के – लड़कियों को एक्सपोज़ कर देते हैं। खास कर लडिकयो को।

लोगो द्वारा पूछा गया सवाल।

1.What is the real neme of khan sir Patna?

Ans: Khan sir real name of Faizal Khan

2.What is the income of Khan sir?

खान सर का इनकम का मुख्य संसाधन उनका कोचिंग और यूट्यूब हैं। खान सर अपने कोचिंग और यूट्यूब से कितना कमाते हैं अभी अपडेट नहीं किये हैं।


3.What is the contact number of khan sir coaching institute?

Ans: 8757354880
8877918018
Address: Musallahpur Haat, Patna Bihar

4.How Old Is Khan Sir Patna?

Ans: Khan Sir is 28 years old in 2021

5.Khan Sir Patna Religion

Ans: Islam

6.Khan Sir Patna Real Name?

Ans: Faizal Khan

खान सर का वीडियो आप भी देखिये

1971 India Pakistan war

इसे भी पढ़े…Manoj Saru Biography

जेल कैसा होता है | जेल के अंदर की जिंदगी कैसी होती है | Prison | Prison system in India

 

knowledgefolk

You are all welcome to our blog Knowledge Folk. Friends, my name is Chandan Maurya and I am a blogger as well as a YouTuber and BCA student. The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technology, Biography, games, Facts, Global Knowledge, or the Blogger, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you!

Leave a Reply

This Post Has 2 Comments