Dev Joshi Biography। Dev Joshi Biography In Hindi। देव जोशी जीवन परिचय।

Dev Joshi

आज आपको इस आर्टिकल में बच्चों के BBB यानि कि बच्चों को बचाने वाला बालवीर के बारे में जानोंगे। बच्चें जिसे बालवीर के नाम से जानते हैं उनका असली नाम हैं देव जोशी हैं।




Dev Joshi Biography

इनका पूरा नाम हैं देव दुष्यंत कुमार जोशी। इनका जन्म 28 नवंबर 2000 को मेहसाणा गुजरात में हुआ था। देव जोशी एक भारतीय टेलीविज़न, फिल्म अभिनेता और मॉडल हैं। इन्होंने अपने करियर का शुरुआत Young Shukra सीरिल से की थी।लेकिन इनको असली पहचान बालवीर सीरियल से मिला।यह सीरियल बच्चों के सुपर हीरो पर आधरित था ।

इसी सीरियल से देव जोशी को अपना पहचान मिला। यह शो बच्चों के बीच में काफ़ी पॉपलुर हुआ था। 2012 से 2016 तक बालवीर सीरियल में मुख्य चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया। इसी सीरियल से इनको इनका असली पहचान मिला। देव जोशी आज भी बच्चों के बीच में काफी प्रसिद्ध हैं।

Dev Joshi Biography। Dev Joshi Biography In Hindi। देव जोशी जीवन परिचय।
Dev Joshi Biography। Dev Joshi Biography In Hindi। देव जोशी जीवन परिचय।
नाम देव जोशी
पूरा नाम देव दुष्यंत कुमार जोशी
पेशा एक्टर
जन्म तिथि 28 नवंबर 2000
राष्ट्रीयता भारतीय

 

Dev Joshi Career Hindi 

इन्होंने बहुत ही कम उम्र में एक्टिंग के दुनिया में कदम रख दिया था, इन्होंने शुरुआत रीज़नल गुजराती शो, विज्ञापन, स्टेज शो से शुरू कर दी थी। ये 2009 से 2010 में Young Shukra के हिंदी टेलीविज़न पर पहली बार प्रदार्पण(Debut) किया और इसे ndtv के इमेजिन पर प्रसारित किया गया था। 2012 में देव जोशी को बालवीर के मुख्य भूमिका के लिए चुना गया।

बालवीर के मुख्य भूमिका को इन्होंने 2016 तक निभाया। इस भूमिका को निभाने के बाद इन्हें 2016 में ही स्टार भारत पर चल रहे शो चंद्रशेखर में इन्हें किशोर चंद्रशेखर आज़ाद के भूमिका के लिए चुना गया। देव जोशी ने 2019 में, बालवीर के सीक्वल यानी बालवीर रिटर्न लेकर फिर सोनी सब चैनल लौटे।




शो रोल
बालवीर बालवीर/बल्लू
बालवीर रिटर्न बालवीर / देबू /नकाबपोश /काल /हैप्पी
चंद्रशेखर (धारावाहिक ) चंद्रशेखर (किशोर अवस्था )
अब न रहे कागज़ कोराकशी
देवों के देव महादेव
महिमा सनी देव की

Education

देव जोशी अपनी प्रारम्भि शिक्षा अहमदाबाद और मुंबई से प्राप्त की. इन्होंने L.D Arts College अहमदाबाद से, राजनीतिक विज्ञान के छात्र रह चुके हैं। इन्होंने बहुत ही कम उम्र में मंच प्रदर्शन, थिएटर, विज्ञापन और क्षेत्रीय गुजराती शो में अभिनय शुरू कर दिया था। बच्चें इन्हें आज भी बालवीर के बाम से ही जानते हैं।

Read More: Sushant Singh Rajput Biography 

Web Story

 



 

 

knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

This Post Has 3 Comments

  1. Akash

    Balveer

Dev Joshi -knowledge folk.in
Dev Joshi -knowledge folk.in