Sameer Wankhede biography in Hindi | समीर वानखेड़े

इस तरह के जानकरी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करें। Join
Sameer Wankhede biography in Hindi , age ,wife, wiki
Sameer Wankhede biography in Hindi , age ,wife, wiki

sameer wankhede biography in hindi , age ,wife, wiki,

आजकल इंटरनेट पर समीर वानखेड़े के बारे में खूब सर्च किया जा रहा है जैसे समीर वानखेड़े कौन हैं ? समीर वानखेड़े का जन्म कब हुआ था ? समीर वानखेड़े का पेशा क्या हैं? समीर वानखेड़े कैरियर , समीर वानखेड़े नेटवर्थ तो आज मैं सब इस लेख में समीर वानखेड़े के बारे A to Z जानकारी देने वाले हूँ।

sameer wankhede biography ( समीर वानखेड़े जीवनी )

समीर वानखेड़े का जन्म मुंबई महाराष्ट्र में एक दलित मराठी परिवार में 14 दिसंबर 1979 को हुआ था। और इनके पिता का नाम दयानन्ददेव वानखेड़े हैं जो कि एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी रह चुके हैं। समीर के माता का नाम जाहिदा वानखेड़े हैं। जो कि एक गृहणी हैं। समीर की आज के समय में 41 वर्ष 10 महीने हो चुके हैं।

Date of Birth14 December
Birth PlaceMumbai
Home TownMumbai
NationalityIndian
CitizenshipIndian
EducationBachelor of art (History Honours)
Birthday14 December
Father Nameदयानन्ददेव वानखेड़े
Mother Nameजाहिदा वानखेड़े
Professionमुंबई के जोनल के नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो(NCB) के डायरेक्टर हैं




Samir wankhere Kaun hai? (समीर वानखेड़े कौन हैं ?)

समीर वानखेड़े मुंबई के जोनल के नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो(NCB) के डायरेक्टर हैं। समीर वानखेड़े का चेहरा एक सख्त अधिकारी का हैं , जो सही का सही और गतल का गलत साबित करना अच्छी तरह से जनता हैं। समीर वानखेड़े के सामने चाहे कितना बड़ा ही सेलिब्रिटी क्यों न हो , बिना किसी के दबाव में आये अपना काम बखूबी रूप से करते हैं। इन्हें लोग मुंबई के असली सिंघम के नाम से भी जानते हैं।

समीर वानखेड़े के नेतृत्व में NCB ने कई बड़े पर्दाफास किया हैं कई बड़े सेलिब्रिटी पर करवाई भी की हैं। समीर के नेतृत्व में ही NCB ने लगभग 17 हजार करोड़ के ड्रग्स रैकेट का पर्दाफास किया था। और ये सब जोनल डायरेक्टर बनाने के महज 2 साल में किया। इसीलिए तो इन्हें मुंबई के सिंघम के नाम से जाना जाता हैं।

Samir Wankhede Wife Name (समीर वानखेड़े के पत्नी का क्या नाम हैं?)

समीर वानखेड़े के पत्नी का नाम क्रांति रेडकर हैं। जो कि पेशे से मराठी फिल्म के अभिनेत्री हैं। क्रांति रेडकर ने बॉलीवुड के सिंघम कहे जाने वाले एक्टर अजय देवगन के साथ साल 2003 में आई फिल्म गंगाजल में भी नजर आई थी। आपको बात दे की क्रांति रेडकर समीर वानखेड़े के दूसरी पत्नी हैं। इन्होंने साल 2017 में शादी की। समीर वानखेड़े के पहली पत्नी का नाम शाबाना हैं। शाबाना और समीर ने साल 2006 में शादी की थी और 2017 में तलाक हो गया। इसके बाद समीर ने 2017 में क्रांति रेडकर से शादी कर ली।

Sameer Wankhede biography in Hindi , age ,wife, wiki
Sameer Wankhede biography in Hindi , age ,wife, wiki

Samir Wankhede Education (समीर वानखेड़े शिक्षा )

समीर वानखेड़े ने अपनी प्रारंभिक पढाई मुंबई के ही एक प्राइवेट स्कूल की। इसके बाद ये हिस्ट्री ऑनर्स से ग्रेजुएशन की पढाई पूरी की। ग्रेजुएशन करने के बाद ये UPSC के तैयारी में जुट गए। समीर वानखेड़े 2008 UPSC बैच में थे। जब इन्होने परीक्षा पास कर लिया तो इन्हें इंडियन रेवन्यू सर्विस यानि की IRS डिपार्टमेंट में जॉब मिला।

इस तरह के जानकरी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करें। Join




सुशांत सिंह राजपूत मर्डर केस

2020 में जब सुशांत सिंह राजपूत का केस सामने आया , तो इस केस के छान-बिन करने के दौरान ड्रग्स एंगल सामने आया था। और इस केस में दो लोगो का नाम सामने आया था। एक थी सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और दूसरा था रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती। सुशांत केस के मामले में इन दोनों को हिरासत में समीर वानखेड़े ने ही लिया था।

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह को भी किया था गिरफ्दार

टेलीविज़न जगत की मसहूर फीमेल कॉमेडियन भारती सिंह और इनके पति हर्ष को ड्रग्स केस के मामले में समीर वानखेड़े ने ही गिरफदार किया था।

आर्यन खान को किया गिफदार

हाल ही में समीर वानखेड़े ने 2 अक्टूबर 2021 को शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफदार किया। समीर आर्यन खान के गिरफदारी को लेकर अभी चर्चा में बने हुए हैं। समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को ड्रग्स केस के मामले में गिरफदार किया। और अभी आर्यन खान पर मुक़दमा चल ही रहा हैं।

शाहरुख़ खान ने अपने बेटे आर्यन खान को छुड़ाने के लिए एड़ी – छोटी का जोड़ लगा दिया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। फिलहाल अभी तक कोर्ट ने शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को बाइज्जत बड़ी नहीं की हैं। अभी के हालत देखकर ऐसा लगता हैं कि शाहरुख़ के बेटे पर लंबा मुक़दमा चलने वाला हैं। और इस तरह के घटिया और नीच किस्म के इंसान को पकड़ कर जेल के अंदर डालने वाले महान व्यक्ति का नाम हैं समीर वानखेड़े। यही कारण समीर को मुंबई का सिंघम कहा जाता हैं।

Bollywood Ka Kala Sach (बॉलीवुड का काला सच )

बॉलीवुड! कितना खूबशूरत दीखता है बहार से। जितना खुबशुरत ये बहार से दीखता है न अंदर से उतना ही बदसूरत है ये बॉलीवुड। बाप के सामने में बेटा/ बेटी ड्रग्स ले रहा/रही हैं और बाप ड्रग्स लेने पर बेटा का पीठ थपथपा रहा और बोल रहा हैं वहा बेटे तुमने तो आज मेरा सीना गर्व से चौड़ा कर दिया।




जैसे बेटे ने कोई मेडल जितकर आया हो। बॉलीवुड में कोई रिश्ता नहीं होता, क्या भाई क्या बहन , क्या माँ क्या बेटा , क्या ससुर क्या बहु , क्या बाप क्या बेटी, इन सारे रिश्तों का बॉलीवुड में कोई महत्त्व नहीं हैं। और इसी को बॉलीवुड में open-minded होना बोला जाता है। तो क्या आप भी इस तरह का open-minded बनाना पसंद करेंगे। अपना सुझाव जरूर दीजियेगा।

इस तरह के जानकरी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करें। Join

आपके द्वारा पूछा गया सवाल

Sameer Wankhede first wife

Shabana Quraishi

Sameer Wankhede second wife

Kranti Redkar

इसे पढ़िए नॉलेज बढ़ाइए!

IPS Manumaharaj Biography

IAS Ranjeet Singh Biography

IAS Subham Kumar Biography

Acharya Prashant Biography



Leave a Reply

Sameer Wankhede biography in Hindi , age ,wife, wiki
Sameer Wankhede biography in Hindi , age ,wife, wiki

knowledgefolk

You are all welcome to our blog Knowledge Folk. Friends, my name is Chandan Maurya and I am a blogger as well as a YouTuber and BCA student. The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technology, Biography, games, Facts, Global Knowledge, or the Blogger, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! My Address: East Champaran Motihari Bihar India My College: Cimage University: Aryabhatta Knowledge University email: business@knowledgefolk.in