Elvish Yadav Biography in Hindi। एल्विश यादव का जीवन परिचय।
Elvish Yadav Biography in Hindi। एल्विश यादव का जीवन परिचय।
Elvish Yadav Biography in Hindi। एल्विश यादव का जीवन परिचय।

Elvish Yadav Biography, Age, Girlfriend, Networth, Instagram, Big Boss

आज हम आप सभी को इस पोस्ट में एलविश यादव के बारे में बताने जा रहा हूँ। एलविश यादव एक प्रसिद्ध यूट्यूबर है। एलविश यादव कॉमेडी वीडियो बनाते हैं जिसको लोग बहुत पसंद करते हैं। इस पोस्ट में हम आपको एल्विस यादव के जीवन परिचय संबंधित सभी चीजों के बारे में बताएंगे। एलविश यादव के शिक्षा ,परिवार ,गर्लफ्रेंड ,कार कलेक्शन ,मंथली इनकम तथा उनके कूल नेटवर्थ के जानकारी आप लोगों के साथ साझा करेंगे।

Telegram Group Join Now

एल्विस यादव कौन है?

एलविश यादव एक प्रसिद्ध कॉमेडियन यूट्यूबर है। जिनके वीडियो को लोग बहुत रुचि के साथ देखते हैं। इनका जन्म 19 सितंबर 1997 को हरियाणा राज्य के गुड़गांव शहर मैं हुआ था। जिन्होंने वर्ष 2016 में अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत की थी और अपने देसी हरियाणवी लहजे के लिए पूरे इंटरनेट में मशहूर हैं। एल्विस यादव के पिता का नाम राम अवतार यादव है जो रियल स्टेट डेवलपर और संपत्ति सलाहकार है। उनकी माता जी का नाम सुषमा यादव है जो घर के कामों को संभालती है। उनके परिवार में माता-पिता के अलावे एक बड़ी बहन है जिनका नाम कोयल यादव है एवं जिनकी शादी हो चुकी है।

एल्विस यादव का परिवार

एल्विस यादव के परिवार के बारे में बात करें तो उनके परिवार के सदस्यों की संख्या अभी फिलहाल तीन है। एल्विस यादव के पिता का नाम राम अवतार यादव हैं जो रियल एस्टेट का काम करते हैं और इनकी माता का नाम सुषमा यादव हैं कुशल हाउसवाइफ है इसके अलावा इनके एक बड़ी बहन कोयल है जिसकी शादी हो चुकी है

एल्विस यादव की शिक्षा

एलविश यादव बचपन से ही पढ़ाई लिखाई में बहुत तेज थे इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा गुड़गांव केAmity International School से ली हुई है। इसके बाद वह दिल्ली के हंसराज कॉलेज से बीकॉम(B.COM) उपाधि हासिल की हुई है। एलविश यादव अपने स्कूल में बुद्धिमान और  होनहार होने के कारण 12 क्लास में 94%मार्क्‍स से  प्राप्त किए थे ।

एलवीश यादव का शुरुआती करियर

एलविश यादव अपने शुरुआती जीवन में छोटे-छोटे फनी वीडियो डालते थे। जिसको लोग बहुत पसंद करते थे। इनके वीडियो को देखकर लोग बहुत खुश होते थे। इनको बचपन से ही लोगों को हंसाना बहुत अच्छा लगता था सर्वप्रथम, आशीष चंचलानी और हर्ष बेनिवाल जैसे यूटूबर के वीडियों को एलविश यादव बहुत देखते थे।

Elvish Yadav Biography in Hindi। एल्विश यादव का जीवन परिचय।

उन्होंने सबसे पहले 2015 से आशीष चंचलानी और हर्ष बेनिवाल जैसे यूटूबर के वीडियों से कॉपी करके अपना करियर स्टार्ट किया था। एल्विस यादव ने Vines, बनाना स्टार्ट कर दिए इनको इंस्टाग्राम से अपलोड करने लगे लेकिन यहां पर इनको ज्यादा देखने वाले लोग नहीं मिलते थे इसलिए इन्होंने अपने वीडियो को फेसबुक पर डालने लगे लेकिन यहां भी इनको कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिली।

एलवीश यादव का यूट्यूब करियर

जैसे कि एल्विस यादव का यूट्यूब कैरियर में कुछ रोचक मोड़ आए। एल्विस यादव पहले सोशल मीडिया पर जैसे इंस्टाग्राम फेसबुक पर अपना वीडियो डालते थे। इंस्टाग्राम पर जब वह वीडियो डालते थे तब कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला था। जिसके बाद वह सोचे की फेसबुक पर वीडियो डालू और फेसबुक पर वीडियो डालने के बाद रिस्पांस मिलना स्टार्ट हो गया।

इसके बाद फैंस के कहने पर यूट्यूब पर वीडियो डालना शुरू कर दी। इसके बाद उनका वीडियो देखने के लिए कई सब्सक्राइबर बन गया और आप लोग सभी जानते हैं इस समय यूट्यूब पर उनका कितना दबदबा है और साथ ही साथ वह बहुत प्रसिद्ध हो चुके हैं। यूट्यूब पर एल्विस यादव का 2 चैनल है इनमें से 1 चैनल में 10 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है और दूसरा चैनल एल्विस यादव ब्लॉग(Elvish Yadav Vlogs पर4. 5M सब्सक्राइबर होने वाले हैं।

एल्विस यादव का रिलेशनशिप

ऐसे तो एलविश यादव कभी भी सोशल मीडिया पर अपने रिलेशनशिप के बारे में कोई भी पोस्ट साझा नहीं किए और ना ही पब्लिक के सामने आपने रिलेशनशिप के बारे में साझा किए लेकिन कई मीडिया के माध्यम से इनके रिलेशनशिप के बारे में उजागर हुआ है। मीडिया रिपोर्टरों के माध्यम से यह पता चला है कि एल्विस यादव का गर्लफ्रेंड का नाम कीर्ति मेहरा है जो उनसे अलग हो चुकी है।

अभी वर्तमान में उनके साथ कोई संबंध नहीं है इनकी गर्लफ्रेंड खुद की अपनी यूट्यूब पर काम करती है किसी कारण बस इन लोगों का रिलेशनशिप टूटा और अभी कीर्ति मेहरा खुद का यूट्यूब पर काम कर रही है और उसी पर फोकस रखी है।

अभी फिलहाल एल्विस यादव का कोई गर्लफ्रेंड है या नहीं इसकी जानकारी एल्विस यादव मीडिया के सामने या कैमरा के सामने नहीं बयान किए हैं। इसके लिए अभी हम आपको उनके रिलेशनशिप के बारे में नहीं बता सकते लेकिन जैसे ही एलविश यादव के रिलेशनशिप के बारे में मुझे पता चलेगा मैं आप लोगों को जरूर बताऊंगा।

एल्विस यादव के विवाद

ऐसे तो जब कोई व्यक्ति कामयाबी के तरफ बढ़ता है तो कई तरह के रुकावट आती है और इन रुकावट  को तोड़कर आगे बढ़ने पर विवाद रूपी कार्य होता है तो कुछ इसी तरह एल्विस यादव के साथ भी हुआ। एलविश यादव हमेशा विवादों में घिरे रहते थे। उनका विवाद बड़े-बड़े  यूट्यूबर्स और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर से हो चुकी है। अभी हाल में ही ध्रुव राठी से विवाद हुआ जो अभी ट्रेंडिंग में चल रहा है। दोनों एक दूसरे के खिलाफ विवाद भरी बातें कर रहे हैं इसके अलावा और कई सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के साथ इनका विवाद रह चुका है।

एल्विस यादव की संपत्ति

एल्विस का कार कलेक्शन एल्विस कार के बहुत शौकीन है उनके कारों की शौकीन की जानकारी हमें उनके ब्लॉग चैनल कई महंगी महंगी कार देखने को मिलता है , तो आइए उनके कारों के बारे में जानते हैं –

S.Nकार का नामकीमत
1.Hyundai इसकी कीमत मार्केट में 15लाख रूपये है।
2.Porsche 718 Boxsterइसकी कीमत मार्केट में 1 करोड़  35 लाख रूपये है
3.Toyota Fortuner Legender इसकी कीमत मार्केट  में 43 लाख रुपया है

    एल्विस यादव का संपत्ति का कोई निश्चित आंकड़ा नहीं है क्योंकि इनका इनकम का स्रोत यूट्यूब चैनल के साथ कई और स्रोत है।

    एलविश यादव 1 महीने में करीब 20 से 25 लाख यूट्यूब चैनल से कमा लेते हैं। इसके साथ साथ वह ब्रांड प्रमोशन का भी काम करते हैं। यहां से भी इनको अच्छी इनकम हो जाती है, इसके अलावा यह शेयर मार्केट में भी पैसा इन्वेस्ट करते हैं। इसलिए इनके सारे इनकम स्रोत से आए पैसों का लेखा जोखा करे तो एल्विस यादव लगभग 55 करोड़ के मालिक है।

    Similar Posts

    2 Comments

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Telegram Group Join Now