oscar trophy ka kimat

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लाखों करोड़ो लोग हर रोज ऑस्कर ट्रॉफी के लिए जी जान से मेहनत करते हैं। और करे भी क्यों न क्योकिं ऑस्कर ट्रॉफी मिलने के बाद जो सम्मान प्राप्त होता हैं उस सम्मान का कल्पना करना हर किसी के लिए संभव नहीं हैं। ऑस्कर विजेता अपनी ट्रॉफी को सिर्फ अकादमी को ही बेच सकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऑस्कर ट्रॉफी को बनाने में कितना खर्च आता होगा ? क्या आप जानते हैं कि ऑस्कर विजेता अगर अपनी ट्रॉफी बेचे तो उसका क्या कीमत होगा ? अगर आप जानना चाहते हैं तो इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़िए और शेयर करना मत भूलियेगा। 

Read More…Koo App Kya Hai

oscar ka kimat 1 dollar. kaise?
oscar trophy ka kimat

 

ऑस्कर ट्रॉफी को बनाने  कितना खर्च आता हैं ?

एक ऑस्कर ट्रॉफी को बनाने में मात्र 36 से 40 हजार रूपए के बीच में ही खर्च आता हैं। इस ट्रॉफी को अगर कोई ऑस्कर विजेता बेचना चाहे तो वह सिर्फ और सिर्फ अकादमी को ही बेच सकता हैं। 
 
 
ऑस्कर ट्रॉफी का कीमत 
 
ऑस्कर विजेता अपने ट्रॉफी को अकादमी को बेच सकता हैं और इस ट्रॉफी का कीमत मात्र 1 डॉलर हैं। चौकिये मत यही सच्चाई हैं। इसी ट्रॉफी के लिए लाखो लोग रोज सुबह उठकर मेहनत करते हैं। किसी का सपना हैं यह ट्रॉफी। 

 

 

knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

This Post Has One Comment

knowledge folk