Koo App kya hai? Koo app ko kisne banaya? koo app founder name

Koo….एक उभरता हुआ भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म

अगर आप पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाया जा रहा आत्मनिर्भर भारत योजना के साथ जुड़े हुए हैं तो आप इस नाम से जरूर रूबरू हुए होंगे- Koo.



Koo App kya hai? Koo app ko kisne banaya? koo app founder name
Koo App kya hai? Koo app ko kisne banaya? koo app founder name

 

 

Koo app founder name

App Name Koo
founderAprameya Radhakrishna
OR
Mayank
Koo Origin CompanyIndia
Co-Founder Mayank 
Emailmayank@getvokal.com
Release Date14 Nov 2019

 

  • Koo क्या है?
  • Koo किस तरह का प्लेटफार्म है?
  • Koo  से आप कैसे जुड़ सकते हैं?
  • Koo इतना ज्यादा चर्चा में क्यों है?


इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए इस ब्लॉग को पूरा पढ़ें–

  • Koo क्या है?

Koo एक माइक्रो ब्लॉग्गिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिस पर आप अपने आइडिया विचार शेयर कर सकते हैं, लोगों को फॉलो कर सकते हैं ,करंट न्यूज़ से अपडेटेड रह सकते हैं और लोगों से बात भी कर सकते हैं ।
मगर मुख्य रूप से कु को भारत में ट्विटर के
एक बेहतरीन ऑप्शन के रूप में देखा जा रहा है और यह उन मुख्य कारणों में से एक है जिसके वजह से Koo आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है । गूगल प्ले स्टोर पर अभी तक इस अप्प को ऐप्प 1M + बार डाउनलोड किया जा चूका हैं। 

 

  Koo और Twitter में अनेक सामान्यताएं महसूस कर सकते हैं जैसे दोनों एप्लीकेशन का इंटरफेस, लुक्स ,फीचर ….. इत्यादी । मगर Koo जहां ट्विटर से एक कदम आगे निकल जाता है वह है इस ऐप का यूजर फ्रेंडली इंटरफ़ेस और भारत के लगभग सभी रिजिनल लैंग्वेज में इसको यूज़ किए जाने का ऑप्शन हैं । 

मयंक बिदवात्का और अप्रमेय राधाकृष्ण ने इस ऐप को मार्च 2020 में बनाया था ।मयंक बिदवात्का ICICI बैंकमयंक के प्रोडक्ट मैनेजर रह चुके हैं और अप्रमेय राधा कृष्ण  इंफोसिस में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम कर चुके हैं । 
Koo आत्मनिर्भर भारत योजना एक शानदार कामयाबी के रूप में उभर कर आया है बस चंद दिनों में इस ऐप को एक मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है ।

देश के सभी रीजनल लैंग्वेज की उपलब्धि ने इस ऐप को लोगों तक पहुंचाने में काफी मदद की है । और इस प्रकार से यह ऐप रीजनल लैंग्वेज को प्रमोट भी करता है ।

 

Koo App par Bade Bade celebrity

koo का पापुलेरिटी तब अचानक से बढ़ गया जब दिग्गज नेताओं ने इस एप्लीकेशन पर अपना ऑफिशल अकाउंट बनाना शुरू किया । रेल मंत्री पीयूष गोयल,बीजेपी के सीनियर स्पोक्सपर्सन गौरव भाटिया, संबिता पात्रा, सीनियर कैबिनेट मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद, कंगना रनोत , सीनियर कैबिनेट मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर,सीनियर जर्नलिस्ट दीपक चौरसिया ,सीएनबीसी ,रिपब्लिक भारत इस ऐप पर अपना ऑफिशियल अकाउंट ऑलरेडी बना लिए हैं ।

कू पर मैंने भी अपना अकाउंट बना लिया आप लोग भी को पर पाना अकाउंट जरूर बनाया। अगर आप कू पर हैं तो मुझे जरूर फॉलो करे। अकाउंट नाम knowledgefolk 


इस शानदार मेड इन इंडिया एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं और इस पर अकाउंट बनाना काफी आसान है । आपको बस अपना मोबाइल नंबर एंटर करना है और ओटीपी डाल कर मोबाइल नंबर को वेरीफाई करवाना है । एक भारतीय होने के नाते यह हम सभी का कर्तव्य है कि हम हमारे देश में बन रहे इस प्रकार के ऐप को प्रोत्साहित करें । इसी प्रकार के शानदार content से जुड़े रहने के लिए हमारे वेबसाइट के नोटिफिकेशन आईकॉन को ऑन कर लीजिए । 

जय हिंद जय हिंदुस्तान  

 

Koo App Which Country?
India
 
Koo App Founder Name 
Aprameya Radhakrishna
               OR
Mayank
 
Koo app founder name
 Koo app ko kisne banaya
Koo App kya hai
 
 
 

knowledgefolk

You are all welcome to our blog Knowledge Folk. Friends, my name is Chandan Maurya and I am a blogger as well as a YouTuber and BCA student. The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technology, Biography, games, Facts, Global Knowledge, or the Blogger, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! My Address: East Champaran Motihari Bihar India My College: Cimage University: Aryabhatta Knowledge University email: business@knowledgefolk.in
You are currently viewing Koo App kya hai? Koo app ko kisne banaya? koo app founder name

This Post Has 3 Comments

Leave a Reply