anydesk

आज के समय में साइबर क्राइम कितना बढ़ गया हैं ये किसी से भी छुपा नहीं हैं। आज मैं आपको एक ऐसी साइबर क्राइम के बारे में बताने जा रहा हूँ जो बहुत सामान्य हैं किसी के साथ भी हो सकता हैं। Anydesk एप्प के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। अगर नहीं जानते हैं तो आज आप जान लीजिए।

Anydesk Kya Hai?

Anydesk एक ऐसा ऐप्प जिसके मदद से एक कंप्यूटर या फ़ोन से दूसरे कंप्यूटर या फ़ोन को कंट्रोल कर सकते हैं या फिर स्क्रीन शेयर कर सकते हैं। चलिए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं : मान लीजिये आपके घर में दो लैपटॉप हैं एक आपके पास हैं और एक आपके छोटे भाई के पास हैं। आप अपना लैपटॉप लेकर ऑफिस के लिए चले गए और दूसरा लैपटॉप आपके भाई के पास घर पर ही है।

अचानक आपके भाई के लैपटॉप में कुछ खराबी आ गई। और इस समस्या का समाधान सिर्फ आपके पास हैं। इस समस्या को आप ऑफिस में बैठे बैठे ही सॉल्व कर सकते हो anydesk के मदद से। सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर में anydesk ऐप्प इनस्टॉल कीजियेगा फिर आप अपने भाई को बोलियेगा anydesk ऐप्प इनस्टॉल करने के लिए जैसे anydesk ऐप्प इनस्टॉल करेगा उसे उसमे 9 डिजिट का कोड दिखेगा जैसे ओ आपसे शेयर करेगा और उस 9 डिजिट के कोड को आप अपने anydesk में डाल कर जैसे ही कनेक्ट कीजियेगा वैसे ही आपके भाई के कंप्यूटर का स्क्रीन आपके कंप्यूटर के स्क्रीन पर दिखने लगेगा। अब आपके भाई का लैपटॉप आपके लैपटॉप के कण्ट्रोल में हैं। अब उस कंप्यूटर के प्रॉब्लम को बड़े आसानी से सॉल्व कर सकते हैं। मोबाइल के लिए भी यही प्रक्रिया हैं।

AnyDesk Ka Kala Sach। Anydesk का कला सच। Anydesk।
यह इमेज anydesk के वेबसाइट से ली गई हैं। इस इमेज पर anydesk का पूरा अधिकार हैं।

Read More….. Manoj Saru Biography

Anydesk App Ko Release Kab Hua?

Anydesk को 2015 रिलीज़ किया गया था। इस ऐप्प को अभी गूगल प्ले स्टोर पर 10 मिलियन + डाउनलोड हो चुके हैं। कंप्यूटर यूजर्स के लिए यह सॉफ्टवेर अच्छा हैं लेकिन कुछ लोग इस ऐप्प का उपयोग गलत कामों के लिए कर लेते हैं।

Anydesk Ka Kala Sach

आज के समय में क्राइम कितना बढ़ गया हैं ये किसी से भी नहीं छुपा हैं। आज कल कुछ anydesk ऐप्प के मदद से लोगो के बैंक खली कर दे रहे हैं। आज मैं anydesk का ओ कला सच बताऊंगा जिसे आप जानते तो हैं लेकिन लालच में आ कर गलती कर बैठते हैं। कोई अनजान व्यक्ति आपको कॉल करता हैं और बोलता है कि “आपके गूगल पे पर 1000 रूपए का कैशबैक आया हुआ हैं अगर आप कैशबैक रिसीव करना चाहते हैं तो आप anydesk app इनस्टॉल कीजिये”, लोग लालच में फँस anydesk को इनस्टॉल कर लेते हैं और उसमे जो 09 अंक का कोड होता हैं उसे भी उस अनजान व्यक्ति को बता देते हैं।

अब उस अनजान व्यक्ति को भी पता हैं कि सामने वाला अपने फ़ोन में क्या कर रहा हैं। अब ओ अनजान व्यक्ति आपको बार बार बोलेगा कि सर प्लीज आपको अपना कैशबैक लेना हैं तो आप अपना गूगल पे का बैलेंस चेक करना होगा। जैसे ओ बैलेंस चेक करेगा वैसे ही उस अनजान व्यक्ति को गूगल पे का पासवर्ड पता चल जायेगा और मौका मिलते ही ओ अकाउंट से सारे पैसे पल भर में खाली हो जायेगा। इस प्रकार कुछ बुरे लोग anydesk का उपयोग लोगों के पैसे चुराने के लिए करते हैं। आप सब हमेशा सावधान रहे कभी न कभी ऐसे लोग आपको कॉल जरूर करेंगे। इन डिजिट चोरों से हमें बचना हैं। और कभी भी अनजान व्यक्ति आपको किसी भी तरह का अप्प इनस्टॉल करने को बोले तो आपको बिलकुल भी ऐप्प इनस्टॉल करना नहीं हैं।

Kya Anydesk APP Use Karana Chahiye?

सबसे पहले आपको बता दूँ कि anydesk बहुत ही ज़्यादा यूज़ होने वाला सॉफ्टवेयर हैं। कंप्यूटर के लिए ये सॉफ्टवेयर काफ़ी महत्वपूर्ण हैं। लेकिन सही उपयोग हो तो। नहीं तो गलत उपयोग करके इस ऐप्प से आपके कंप्यूटर से पर्सनल डेटा भी चुराया जाता सकता हैं। अगर आप अपने कंप्यूटर को दूसरे के कंप्यूटर के साथ anydesk के मदद से कनेक्ट कर रहे हैं तो ये जरूर देख ले सामने वाला व्यक्ति कैसा हैं कही आपके कंप्यूटर घुस कर कुछ गड़बड़ न कर दे। सामने वाले व्यक्ति पर विश्वास हो तो कनेक्ट कर सकते हैं। मैं ये नहीं कहता कि anydesk ऐप्प बुरा हैं मैं तो सिर्फ ये बोलता हूँ क़ि anydesk ऐप्प यूज़ करने वाले कुछ लोग बुरे हैं। हमेशा आपको सतर्क रहना हैं।

Anydesk Ka Kala Sach Video

अगर आप ये देखना चाहते हैं कि अभी तक कितने लोगों को anydesk के मदद से बैंक खाली हुई हैं तो इस वीडियो को देखिए और इसके कमेंट एक बार जरूर पढियेगा ताकि आपको सही गलत बारे में पता चल सके।

Similar Posts

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *