Fau-g Game kab launch hoga

 Fau-g Game kab launch hoga

 जिस दिन हमारे देश में PUBG बैन हुआ था उसी दिन बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने FAU-G गेम के लॉन्चिंग के बारे में अनाउंसमेंट किया था , उन्होंने कहाँ कि PUBG बैन हुआ तो क्या हुआ हम मेड इन इंडिया गेम FAU-G लेकर आ रहे हैं। FAU-G हमारे देश में अक्टूबर के महीने में ही लांच होने वाला था, लेकिन किसी कारन से अक्टूबर के महीने में लांच नहीं हो सका। अब FAU-G को नवंबर यानि की इसी महीने में लांच होने वाला है। इस पोस्ट में हम आगे जानेंगे कि FAU-G किस दिन लांच होगा। 
 
FAU-G GAME  ट्रेलर 
 
FAU-G गेम के ट्रेलर को यूट्यूब पर 25 अक्टूबर को लांच कर दिया गया। लेकिन मेरे तरह जो भी गेम के प्रेमी लोग हैं उन लोगो के तरफ़ से अच्छा वाला रेस्पॉन्स नहीं मिला। और अच्छे रेस्पॉन्स न मिलने का कारण हैं इस गेम का ग्रफिक्स। इस गेम का ग्राफिक्स लो क्वालिटी का हैं। इसी  कारण से गेमर्स इस गेम से नाखुश हो गए। लेकिन मैं अपना ओपेनियन दू तो इस गेम का ट्रेलर अच्छा हैं। क्योंकि पहली बार में कोई भी गेम अच्छा ग्रफिक लेकर नहीं आ सकता। आपको मैं याद दिला दूँ कि जब PUBG लांच हुआ था तो उसका ग्राफिक्स FAU-G  से भी बेकार था, और जैसे जैसे PUBG ग्रो करता गया वैसे -वैसे उसका ग्राफिक्स भी इम्प्रूव होता गया। और आज PUBG का ग्राफिक्स देखिये ऐसा लगत हैं कि हम रियल लाइफ में लड़ाई कर रहे हैं। इस यह साफ़ – साफ़ स्पष्ट हो जाता हैं कि शुरुआत में किसी भी गेम का ग्राफिक्स अच्छा नहीं होता हैं। वैसे FAU-G गेम के डेवेलपर इस गेम के ग्राफिक्स पर काफी मेहनत कर रहे हैं ताकि FAU-G गेम का ग्राफिक्स अच्छा से अच्छा हो सके। 
 
Fau-g Game kab launch hoga
Fau-g Game kab launch hoga

 

यूट्यूब पर FAU-G गेम को कैसा रेस्पॉन्स मिला ?
 
जैसा कि आप सभी जानते कि FAU-G गेम के ट्रेलर को यूट्यूब पर 25 अक्टूबर को रिलीज किया गया था। लेकिन इस गेम के ट्रेलर पर ऑडियंस का बहुत अच्छा प्यार नहीं मिल सका और इस का कारण है ग्राफिक्स।लेकिन भाई इस गेम का ट्रेलर मुझे बहुत ज्यादा पसंद आया। आपको बता कि FAU-G गेम  ट्रेलर को यूट्यूब पर अभी तक यानि की यह पोस्ट लिख रहा हूँ तब तक 150k लाइक मिल चूका हैं और डिसलाइक 46k मिला हैं। बहुत लोग तो इस  को इस लिए लाइक किये क्योंकि यह गेम इंडियन हैं। यही सचाई हैं मनो या न मानो आपका काम हैं। और अभी तक व्यूज 2.3 मिलियन मिल चूका हैं। कमैंट्स की संख्या 24k हैं जिसमे से अधिकतर कमैंट्स नेगेटिव ही हैं। कुछ लोगो ने तो यहाँ तक कमेंट कर दिया कि क्या इस गेम को चिंटू ने बनाया हैं और इस कमेंट पर 2.4k लाइक मिल चूका हैं। इस से यह साफ़ स्पष्ट कि इस गेम के ग्राफिक से बहुत लोग खुश नहीं हैं। जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि इस गेम के ट्रेलर को इतना लाइक इस लिए मिल गया क्योकि यह गेम भारतीय हैं। 
 

FAU-G गेम का स्टोरी क्या होगा ?

देखो यार बहुत लोग बोल रहे हैं कि fau-g गेम का स्टोरी बिल्कुल pubg की तरह होने वाला हैं लेकिन मैं आपको बात दूं की pubg गेम के स्टोरी और fauG गेम के स्टोरी में जमीन आसमान का अंतर हैं । 
 
देखिए मैं आपको pubg गेम का स्टोरी बताता हूं
PUBG Game Ka story
 
इस गेम में प्लेयर्स को एक द्वीप पर छोड़ दिया जाता हैं एक दूसरे से लड़ने के लिए। लास्ट में जो टीम बचता है ओ विन्नर बन जाता है ।आपको बता दे कि इस गेम में प्लेयर्स की कुल संख्या 100 होता है और हर टीम में 4 प्लयेर एक साथ गेम खेलते हैं। ये तो हैं PUBG का स्टोरी। अब जानते हैं FAUg का स्टोरी। 
 
FAU-G  game का स्टोरी 
 
देखिये FAU-g  गेम का स्टोरी क्या हैं ये अभी नहीं कहा जा सकता लेकिन इतना तय हैं कि PUBG से बिलकुल अलग होने वाला हैं। FAU-G के ट्रेलर के मुताबिक इस गेम का स्टोरी भारतीय सेना के ऊपर आधारित हैं। 15 जून को गलवान घाटी में जो भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प हुआ था , जिसमे भारत के 20 वीर जवान शहीद हो गये और चीन के 40+ सैनिको को भारत ने मार गिराया। इस हिंसक झड़प को इस गेम का प्रथम लेवल बताया जा रहा हैं। और ट्रेलर में भी गलवान घाटी को दिखया गया हैं इससे यह स्पष्ट हो जाता हैं कि fauG गेम का प्रथम लेवल यही हिंसक झड़प होने वाली है। 
 
अब आपको PUBG और FAU-g  गेम के स्टोरी समझ में आ गया होगा।
 
 
 
FAU-G के डेवलपर का क्या नाम हैं ?
 
आपके जानकारी के लिए बाता दे कि इस गेम को बैंग्लोर की एक गेमिंग कंपनी Ncore गेम्स डेवलप कर रही हैं। यही कंपनी FAU-g  गेम को डेवलप कर रही हैं। जो कि पूरी तरह से भारतीय कंपनी हैं। इस गेम के साथ दो लोगो का नाम जुड़ा हुआ हैं। 
 
1. अक्षय कुमार : अक्षय कुमार ही वह व्यक्ति हैं जो PUBG बैन होने के तुरंत बाद fau-g के बारे में देश को बताया था। हो सकता हैं कि FAU-G गेम के Ad फिल्म में आपको अक्षय कुमार देखने को मिलेंगे। 
 
2. विशाल गोंडल : ncore गेम कंपनी के फाउंडर का नाम हैं विशाल गोंडल। 
 
 
 

 

Microsoft Azure ke sath PUBG vapas aa Raha hai.

 

 

 

knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

Knowledge folk