लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don't give a damn about them?)
लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don't give a damn about them?)
लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don’t give a damn about them?)

अच्छा ! क्या यह सच हैं कि लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो उनका बिल्कुल भी परवाह नहीं करते हैं? आज हम इसी टॉपिक पर इस आर्टिक्ल में चर्चा करने वाले हैं । मुझे पता हैं आप इस आर्टिक्ल को पूरा अंत तक जरूर पढ़ोगे । अच्छा ! किसी ने क्या खूब कहा हैं “लड़कियों को इज्जत और परवाह करने वाले लड़के अक्सर सिंगल रह जाते हैं” मानो या ना मानो आज के समय में यह बात उतना ही सच हैं जितना सच मृत्यु ।

तो आज जानते हैं कि आखिर क्या बात हैं कि ” लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don’t give a damn about them?) “

अधिक परिपक्व महिलाओं (Mature Women) के मामले में ऐसा नहीं है। ये अनुभवी महिलाएं अधिक परिपक्व होती हैं और इस बारे में अधिक जागरूक होती हैं कि वे किस प्रकार के लड़के के साथ डेट पर जाना चाहती हैं। उनके पास किसी घबराए हुए व्यक्ति के लिए समय नहीं है जो बहुत अधिक परवाह करता है। जो बहुत अधिक उनके बारे में चिंता करता हैं, कही ये मुझसे ब्रेकउप न कर ले, कही रूठ न जाए, कही मुझे छोड़ कर चली न जाए। इस तरह के खयालात वाले लड़के से लड़कियां थोड़ी दूर ही रहना चाहती हैं ।

इसलिए, यदि आप खूबसूरत महिलाओं के साथ डेट करना चाहते हैं जो आपको वैसे ही स्वीकार करेगी जैसे आप हैं, तो मैं यह समझाने जा रहा हूं कि चिंतित न होना उनके लिए इतना आकर्षक क्यों है – और जब आप डेटिंग कर रहे हों तो आप कम भयभीत, कम घबराहट होना कैसे सीख सकते हैं । क्योंकि अक्सर खूबसूरत महिलाओ को देखकर लड़के घबरा जाते हैं । लेकिन आपको ऐसा नहीं करना हैं चाहे आपके सामने स्वर्ग से उतरकर कोई अप्सरा ही क्यों न आ जाए। पहली सीख : किसी भी लड़की को देखकर आपको बिल्कुल भी घबराना नही हैं

लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don’t give a damn about them?)

यह सब इस पर आकर सिमट जाता है कि आप हर छोटी बात पर लड़कियों के बारे ज्यादा सोचने लगते हैं, ज्यादा परवाह करने लगते हैं क्योंकि आप बहुत अधिक आराम महसूस करते हैं।

जब आप वास्तव में इस बात की परवाह करते हैं कि कोई डेट अच्छी जाएगी या नहीं:

  • आप घबराने वाले हैं;
  • आप शारीरिक रूप से तनावग्रस्त रहने वाले हैं;
  • आपके सारे विचार उसे प्रभावित करने के बारे में हैं;
  • आप उसके साथ मौजूद रहने के बजाय अपने विचारों में ही फंसे रहेंगे।

इसके अलावा, यदि वह उन्हें पसंद नहीं करती है तो आप अपने व्यक्तित्व के अधिक अनोखे हिस्सों को दिखाने से भी डरेंगे। दिखेगी तो सिर्फ आपकी घबराहट और तनवग्रस्त चेहरा ।

अब, दूसरी ओर, जब आप वास्तव में इस बात से भावनात्मक रूप से नहीं जुड़ते हैं कि यह महिला या लड़की आपके बारे में क्या सोचती है, तो आप स्वाभाविक रूप से अधिक सहज शारीरिक भाषा (बॉडी लैड्ग्वेज) , अधिक सहज नेत्र संपर्क (आइ कांटैक्ट) दिखाने जा रहे हैं। आपके लिए वास्तव में डेट का आनंद लेना आसान हो जाएगा। यह एक सच्ची विशेषता हैं अल्फा मैन की।

आप वही चुटकुले बनाने में सहज रहेंगे जो आप अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ बनाते हैं – वे लोग जो पहले से ही सोचते हैं कि आप अद्भुत हैं। और अगर वह उन्हें पसंद नहीं करती? खैर, किसे परवाह है? हो सकता है कि उसे आपका सेंस ऑफ ह्यूमर पसंद न आए। लेकिन वह लगभग हमेशा यह पसंद करेगी कि आप कितने मज़ेदार, तनावमुक्त आदमी हैं।

इसीलिए बहुत से लोग पहली डेट पर आपसे कहते हैं कि “अपने जैसा बनो” किसी की कॉपी मत करो । यह पहली डेट के लिए सबसे आम सलाह है। उनका अभिप्राय स्वयं को फ़िल्टर करने से नहीं है। आप वैसे ही रहें जैसे आप उन लोगों के आसपास हैं जो पहले से ही आपको पसंद करते हैं। अधिक दिखावा करने की कोई आवश्यकता बिल्कुल भी नही हैं । आप अपनी एक अलग पहचान बनाओ, अपनी एक अलगा पर्स्नालिटी बनाओ ।

जब आप किसी खूबसूरत महिला के साथ ऐसा करते हैं, तो आपके पास कहने के लिए कभी भी चीजें खत्म नहीं होंगी क्योंकि आप उससे सामने दिखावा नहीं कर रहे हो । आप जैसे हो वैसे उसके सामने हो । इस पर कोई फ़िल्टर नहीं लगा हैं । यही कारण है कि आपके पास अपने दोस्तों और परिवार के बीच कहने के लिए कभी भी बातें खत्म नहीं होतीं, क्योंकि वहाँ आप अपने वास्तविकता के साथ होते हो । आप किसी प्रकार का दिखावा नही कर रहे होते हो । इसीलिए आपकी बात कभी खत्म नही होती ।

अगर आप लड़की के सामने दिखावा कर रहे हो तो आपको उस दिखावा को साबित करने के लिए आपको झूठ का सहारा लेना पड़ेगा और उस झूठ को सच साबित करने के लिए फिर आपको झूठ बोलना पड़ेगा । ऐसे आपकी डेटिंग का L लग जाएगा । और लड़की के नजर में भी आप वेवकूफ बन जाओगे ।

अब, यदि आप वास्तव में चाहते हैं कि यह महिला आपको पसंद करे, तो अधिक संभावना है कि आप ही उसका पीछा करेंगे। भले ही यह केवल अवचेतन रूप से हो, आप उसे अपने जैसा बनाने के उद्देश्य से कुछ कर रहे होंगे। अब, तार्किक रूप से, यह वास्तव में अच्छा है। और वह कुछ स्तर पर इस प्रयास की सराहना करेंगी।

समस्या यह है कि अधिकांश खूबसूरत महिलाओं के लिए यह व्यवहार बहुत पूर्वानुमानित है। वह ऐसे पुरुषों की आदी हो चुकी होती है जो उसका पीछा करते हैं और उसे जीतने की कोशिश करते हैं। लेकिन जब आप इस डेट पर होते हैं, तो आप स्वयं क्षमाप्रार्थी नहीं होते हैं, और आपको स्पष्ट रूप से इसकी परवाह नहीं होती है कि वह आपको पसंद करती है या नहीं, यह उसके लिए नया और रोमांचक है।

यदि वह आपकी ओर आकर्षित है, लेकिन आप यह नहीं बता रहे हैं कि आप वास्तव में उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं, तो यह उसके अहंकार पर चोट करने वाला है। वह आपको अपने जैसा बनाने की कोशिश करने के लिए और भी बहुत कुछ करने जा रही है। वह आपके स्नेह के लिए काम करेगी क्योंकि वह इस दुर्लभ चीज़ को खोने से डरती है।

अब, यह थोड़ा चालाकीपूर्ण लग सकता है। लेकिन सच तो यही है कि विशेषकर महिलाएं किसी पुरुष का पीछा करना चाहती हैं जो बुरे स्वभाव का होता हैं ( Bad Boys)। यह हमारे लिए एक संकेत है कि आप एक उच्च-मूल्य वाले व्यक्ति हैं – और हमें पीछा करने का रोमांच भी पसंद है। यह रोमांचक है। यह अनिश्चित है और यह दिलचस्प भी है।

जब हम किसी लड़के/लड़की से मिलने के कुछ मिनट बाद ही उसे जीत लेते हैं, तो यह बहुत उबाऊ हो जाता है। यह बहुत पूर्वानुमानित है। और हमें इस आदमी को जीतने में कोई उत्साह नहीं दिखता।

ऐसा लड़का कैसे बनें जो लड़कियों का परवाह नहीं करता

जब कोई खूबसूरत महिला जिसे आप वास्तव में चाहते हैं वह आपके सामने हो तो आप कैसे परवाह नहीं कर सकते हैं ? ख़ैर, पहली चीज़ जो मैं कहूँगा वह यह है कि “एक ऐसा जीवन बनाना जो आपको उत्साहित करे चाहे उसमें कोई खूबसूरत लड़की हो या नहीं। यदि आपको ऐसा लगता है कि खुश रहने के लिए आपको अपने जीवन में एक लड़की की ज़रूरत है, तो निश्चित रूप से आपको डेट को लेकर बहुत अधिक चिंताएँ होंगी।

लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don't give a damn about them?)
लड़कियों को ऐसे लड़के क्यों पसंद आते जो उनका बिल्कुल भी परवाह नही करता । (Why do girls prefer boys who don’t give a damn about them?)

मेरी दूसरी टिप एक ही समय में कुछ महिलाओं के साथ डेट करने की है। जब आपकी सारी रोमांटिक उम्मीदें एक ही महिला पर टिकी होती हैं, तो इससे जोखिम बढ़ जाता है और आप इस बात से और अधिक जुड़ जाते हैं कि डेट कितनी अच्छी होती है। हम ऑनलाइन डेटिंग के युग में रहते हैं,

इसीलिए आप जीतने भी सोश्ल मीडिया ऐप उपयोगी करते उन सब पर अपनी एक अच्छी प्रोफ़ाइल बनाकर रखे और देखें कि क्या आप सप्ताह में दो या तीन तिथियों की व्यवस्था करने में सक्षम हैं। इससे विशेष रूप से किसी एक तारीख पर दबाव कम करने में मदद मिलेगी। आप शर्त लगा सकते हैं कि अधिकांश एकल लड़की (Single Girl) यही काम कर रही हैं।

और मेरी अंतिम युक्ति यह है कि केवल अपना मनोरंजन करने पर ध्यान केंद्रित करना हैं। अगली कुछ डेट पर आप उन चुटकुलों को सुनाने पर ध्यान केंद्रित करें जो आपको हंसाते हैं। उन विषयों पर चर्चा करें जिन पर आप बात करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पहले आनंद लें।

अगर मेरे द्वारा बताए गए इन बातों को आप अपने जीवन में सही ढंग से उतार लेते हैं तो दुनिया के कोई भी लड़की पहली ही डेट में आप से सेट हो जाएगी मतलब आपकी दीवानी बन जाएगी । एक बार में समझ नहीं आया तो द्वारा इस आर्टिक्ल को पढ़ो और अपने दोस्तो इस आर्टिकल को शेयर करना बिल्कुल भी मत भूलना ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *