कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl's Picture)
कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl's Picture)
कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl’s Picture)

कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl’s Picture)

Contents hide
2. किसी लड़की की ऑनलाइन डेटिंग तस्वीरों के लिए सर्वोत्तम प्रशंसा (The Best Compliments for a Girl’s Online Dating Photos)

क्या आप सीखना चाहते हैं कि किसी लड़की की तस्वीर पर उसके लिए सबसे अच्छी तारीफ कैसे लिखी जाए? यदि आप इंटरनेट पर नई महिलाओं से मिलना चाहते हैं, तो तारीफ की कला में महारत हासिल करना पड़ेगा । 

सबसे पहले, कुछ अच्छी ख़बरें और बुरी ख़बरें हैं…

अच्छी खबर यह है कि लड़कियों की तस्वीरों पर उनकी तारीफ करना इतना अच्छा हो सकता है कि आपको लगातार जवाब मिलते रहें।

बुरी ख़बरें? यह अभी भी ऑनलाइन है, जिसका मतलब है कि आपकी कई तारीफों पर ध्यान नहीं दिया जाएगा। क्योंकि, लड़कियों को इंटरनेट पर बहुत अधिक ध्यान मिलता है, हर कोई तारीफ करता हैं। और एक लड़की जितनी अधिक युवा, अधिक आकर्षक और अधिक उपलब्ध होती है, प्रतिस्पर्धा उतनी ही कड़ी हो जाती है।

जैसा कि कहा गया है, आप अपनी तारीफों से उत्तर पाने की संभावना बढ़ा सकते हैं (और बढ़ानी भी चाहिए)। इस तरह, समान मात्रा में काम के लिए, आप अधिक लड़कियों के साथ अधिक डेट शेड्यूल सकते हैं । 

सुनने में तो अच्छा लगता है? तो फिर चलिए शुरू करते हैं:

किसी लड़की की ऑनलाइन डेटिंग तस्वीरों के लिए सर्वोत्तम प्रशंसा (The Best Compliments for a Girl’s Online Dating Photos)

आइए उन पहली जगहों से शुरुआत करें जहां आप नई महिलाओं से मिलने जाते हैं: ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स। दो बातें हैं जो आपको अवश्य जाननी चाहिए:

सबसे पहले, कुछ ऐसे शब्द हैं जिन पर महिलाओं की ओर से प्रतिक्रिया उत्पन्न होने की अधिक संभावना है। प्लेंटी ऑफ फिश के अनुसार, ये हैं10 शब्द जिनसे बातचीत शुरू होने की सबसे अधिक संभावना है एक लड़की के साथ:

  1. Beautiful
  2. Gorgeous
  3. Nice
  4. Pretty
  5. Sexy
  6. Smile
  7. Today
  8. Great
  9. Love
  10. Interested

इसका मतलब है कि सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपकी तारीफों में ऊपर दिए गए शब्दों में से कम से कम एक शब्द या उसका एक करीबी रूप शामिल होना चाहिए।

यह पहली चीज़ है जो आपको जानना आवश्यक है। यहाँ दूसरी बात है: तारीफ़ करना भी एक कला हैं।  इसका मतलब है कि आपको तारीफ करने की अपनी खुद की शैली विकसित करनी है। एक ऐसी शैली जो महिलाओं को लगातार उसी तरह से प्रतिक्रिया देने के लिए प्रेरित करती है जैसा आप चाहते हैं।

आपको एक विचार देने के लिए निम्नलिखित अच्छे उदाहरण हैं, लेकिन मैं आपसे कला सीखने और अपना खुद का निर्माण शुरू करने का आग्रह करता हूं। 

“Hi, Beautiful! I like your smile.”

यह एक का उदाहरण हैसीधी तारीफ-कुछ ऐसा जो अंकित मूल्य पर लिया जाना चाहिए। यह सुखद, हानिरहित और बनाने में आसान है। लेकिन जब आप ऐसे किसी लड़की का तारीफ़ करेंगे तो धन्यवाद (Thankyou) बोलकर बात वही खत्म कर सकती हैं । 

यदि आप आकर्षक(attractive), दिलचस्प प्रकार के हैं और थोड़ा मस्कुलर हैं , 90% संभावना हैं कि इस तारीफ़ पर लड़की आप से आगे बात चित कर सकती हैं। अन्यथा(Otherwise), आपको एक अलग दृष्टिकोण का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है:

कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl's Picture)
कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl’s Picture)

एक बाद पर ध्यान दो कि जब भी किसी लड़की का तारीफ़ करों तो अँग्रेजी में ही करों। अगर आप किसी लड़की को हिन्दी में सुंदरी बोल रहे हो तो उसे उसे ऐसा लगेगा कि ये कहाँ आज से 5000 साल पहले महाभारत काल में चला गया । वही आप  यदि Beautiful, Gorgeous बोलोगे तो लड़की को अच्छा लगेगा। खास कर इस बात का ध्यान रखना कहीं बात बनने से पहले बाद बिगर न जाये । बाकी हिन्दी भाषा से मुझे बहुत प्यार हैं ।

केवल लड़की को इम्प्रेस करने के लिए अँग्रेजी का सहारा लो । अगर मेहनत रंग लाया और लड़की पट गई तो पता चलेगा कि ये भोजपुरी गाने इतनी बड़ी फैन हैं मैं कहाँ इसके सामने अँग्रेजी फेके जा रहा था । 

हेलो सुंदरी! आज आप बहुत अच्छे लग रहे हैं (Hello, Gorgeous! You’re looking great today. Something fun happen lately?”)

यह थोड़ा अधिक साहसी है, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक प्रश्न के साथ समाप्त होता है:“हाल ही में कुछ मजेदार हुआ है?”

इस तरह, यदि वह आपकी तारीफ की सराहना करते है, तो वह आपको अपने दिन के बारे में बताएगी। आपने बातचीत शुरू कर दी है. यदि आप इसे संक्षिप्त और मधुर रखते हैं, और यदि आप उसे अंत में मिलने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो आप शायद अपने लिए एक डेट तय कर सकते हैं।

“नमस्ते, आपकी मुस्कान बहुत अच्छी है। मुझे आपके बारे में और जानने में दिलचस्पी है।” (“Hi, you have a nice smile. I’m interested in knowing more about you.”)

यह आधी-अधूरी तारीफ, आधी-कबूलियत वाला बयान है। यहां, आप उसकी तारीफ तो कर ही रहे हैं उसके साथ एक ही समय में अपनी भावनाओं को व्यक्त करें. यदि आप किसी लड़की के साथ सबकुछ या कुछ भी नहीं करना चाहते हैं, तो यही तरीका है।

यदि आप कोई समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं तो यह सीधा तरीका किसी लड़की के लिए उसकी तस्वीर पर सबसे अच्छी तारीफ है। यदि उसे (लड़की को) कोई दिलचस्पी नहीं है, तो लड़की रिप्लाइ में धन्यवाद बोल कर अगले कमेंट कि तरफ निकाल जाएगी । 

Photo Compliments to Give a Girl on social media.

अब, सोशल मीडिया-फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट और इसी तरह के बहुत सारे प्लैटफ़ार्म लड़कियों को तारीफ़ करने का सही तरीका। क्या वहां किसी महिला की फोटो की तारीफ करने के नियम ऑनलाइन डेटिंग ऐप्स से अलग हैं?

उत्तर है, हाँ।” सोशल मीडिया पर, लड़कियां डेट की तलाश में नहीं रहतीं। लड़की के आधार पर, उसके सोशल मीडिया प्रोफाइल उसके निजी साउंडिंग बोर्ड, फोटो एलबम आदि के रूप में काम कर सकते हैं।

तो जब आप किसी लड़की को सोशल मीडिया पर फोटो के लिए बधाई देने के बारे में सोच रहे हों तो आपको ये बातें याद रखनी चाहिए: 

और आप जो कहते हैं उसका मतलब है। डेटिंग ऐप्स पर संकेत देना, मिश्रित अर्थ रखना और संकेत देना ठीक है। सोशल मीडिया पर, उतना नहीं।

फिर से, यह जानना है कि आप उसके साथ अपनी बातचीत से क्या चाहते हैं। क्या आप उससे दोस्ती करना चाहते हैं? या क्या आप उसे डेट पर चलने के लिए पूछना चाहते हैं ताकि आप जान सकें कि वह आपके समय के लायक है या नहीं? या क्या आपको यकीन है कि वह है, और आप देखना चाहते हैं कि क्या वह आपकी अगली प्रेमिका हो सकती है?

जब आप उसकी फोटो के लिए अपनी फोटो तारीफ तैयार करें तो अपने लक्ष्य को ध्यान में रखें। आपकी सहायता के लिए यहां कुछ उपाय दिए गए हैं:

“मुझे पसंद है कि आपका हेयरस्टाइल आपके चेहरे को किस तरह आकार देता है। और आपकी मुस्कान ही तस्वीर को पूरा करती है। आप खुश दिखते हैं।” (“I like how your hairstyle frames your face. And your smile just completes the picture. You look happy.”)

एविस्तृत, अग्रिम वक्तव्य (A detailed, upfront statement) जैसे अगर आप किसी लड़की से दोस्ती करना चाहते हैं तो उसकी तस्वीर पर यह सबसे अच्छी तारीफ होगी। उसकी तस्वीर पर गौर करें। आप को इसके बारे में क्या पसंद है? फिर उसे ऐसा बताते हुए एक संदेश(Message) भेजें।

आपकी मानसिकता इस प्रकार होनी चाहिए:आप उसकी तारीफ करते हैं और बदले में कुछ न पाने की उम्मीद करते हैं। आपका इरादा उसके दिन को खुशनुमा बनाना और उसे अपने बारे में अच्छा महसूस कराना है, जो दोस्त करते हैं।

और अगर वह इसकी सराहना करती है, तो वह इसका जवाब देगी। बधाई हो—आपको एक नया मित्र मिल गया है। (Congratulations—you’ve won yourself a new friend)

“अरे, यह अच्छा है। आप अपने बालों के साथ ऐसा कैसे करते हैं?” (“Hey, that’s nice. How do you do that with your hair?”)

अब, यदि आप उसके साथ डेट पर जाना चाहें तो क्या होगा? तो फिर आपकी तारीफ का आशय (intent)  यह होना चाहिए:बातचीत शुरू करने के लिए जो आपको अंत में उससे पूछने देगी।

इस स्थिति में, एक ओपन-एंडेड प्रश्न के साथ जोड़ी गई तारीफ सबसे अच्छी होती है। यह उसकी रुचि को पर्याप्त रूप से पकड़ लेता है आपको उत्तर देना चाहता हूँ.

और यदि वह उत्तर देती है, तो वह केवल “धन्यवाद” नहीं कहेगी। इसके बजाय, वह आपके प्रश्न का उत्तर देगी, जिससे आपको बातचीत को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

सूत्र सरल है: (The formula is simple)

  1. उसकी फोटो के बारे में कुछ पुछे । उदाहरण में, आपका हेयर स्टाइल ।
  2. जब वह किसी प्रश्न का उत्तर देती है, तो उसे उसके व्यक्तित्व के बारे में प्रश्न या कथन में बदल दें। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं: “आपका हेयरस्टाइल अलिया भट्ट जैसा हैं । मुझे अनुमान लगाने दीजिए— कही आप कोई एक्ट्रेस तो नही हैं।”
  3. फिर यह प्रश्न की ओर ले जाता है, जो इस प्रकार हो सकता है: “वाह, हमें पूरी तरह से घूमना चाहिए,” या “आप वास्तव में दिलचस्प हैं।” मैं कल शहर में रहूँगा। कॉफ़ी या आइसक्रीम के बारे में मुझे और बताओ।”
कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl's Picture)
कैसे किसी लड़की की फोटो की तारीफ करें (Compliment a Girl’s Picture)

यह सब एक टिप्पणी से शुरू होता है जिससे बातचीत शुरू होती है।

यदि आप उसके साथ एक गंभीर रिश्ता चाहते हैं तो क्या होगा?

मान लीजिए कि आप उसे पहले से ही जानते हैं और कम से कम एक बार उसके साथ डेट कर चुके हैं, और आप जानते हैं कि वह वही है जिसे आप चाहते हैं। क्या उसकी फोटो पर तारीफ क्या उसे भी वैसा ही महसूस कराने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा?

आपको यह याद रखना होगा कि स्मार्ट लड़कियां अपना बॉयफ्रेंड बहुत सावधानी से चुनती हैं ।  उनके मानदंड निम्नलिखित प्रमुख क्षेत्रों तक सीमित हैं:

  1. रिश्ते में रहने के लिए उनकी तत्परता
  2. वह आपके प्रति शारीरिक रूप से कितनी आकर्षित है
  3. चाहे आपको अपना जीवन मिल गया या नहीं
  4. वह आप पर कितना भरोसा करती है
  5. आप उसे (और आम तौर पर लड़कियों को) कितनी अच्छी तरह समझते हैं। 

तो आपको अपनी तारीफ कैसे कहनी चाहिए? यहां कुंजी है: आपके पास पहले से मौजूद कनेक्शन के साथ आगे बढ़ें। आपने उसके साथ जो अनुभव साझा किए हैं, वे किसी अन्य व्यक्ति की तुलना में आपके सबसे बड़े फायदे हैं, जो शायद उसकी ओर कदम बढ़ा रहे हों।

तो आप कुछ ऐसा कह सकते हैं:

“अरे, मुझे आपका नया हेयरस्टाइल बहुत पसंद आया। हालाँकि, मुझे याद है आपने मुझसे कहा था कि आप अपने बाल कभी नहीं कटवाएँगे। क्यों मन का बदल गया ?”

फिर वहां से, आप एक संक्षिप्त व्यक्तिगत बातचीत शुरू कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आप उससे बाहर जाने के लिए पूछ सकते हैं। यहां एक प्रो-टिप है: हमेशा “बातचीत” आमने-सामने करें। आपको कामयाबी जल्दी मिलेगी!

आपको आज उसकी तारीफ क्यों करनी चाहिए? (Why You Should Give Her a Compliment Today)

किसी लड़की की फोटो की ऑनलाइन तारीफ कैसे करें, इस पर एक व्यापक मार्गदर्शिका। चाहे आप ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर हों या सोशल मीडिया पर, बुनियादी नियम समान हैं:

  1. आपको बातचीत शुरू करने वाले शीर्ष 10 शब्दों या उनकी विविधताओं का उपयोग करना होगा; जो ऊपर दिए गए हैं । 
  2. किसी लड़की की फोटो पर सबसे अच्छी तारीफ हमेशा सच्ची होनी चाहिए; और
  3. आपको पता होना चाहिए कि आपका वांछित परिणाम क्या है, चाहे वह एक नया दोस्त बनाना हो, उसे आमंत्रित करना हो, या उसके साथ एक नया रिश्ता शुरू करना हो; और

एक बार जब आप नियम जान लें, तो क्राफ्टिंग करें आपकी पहली तारीफ बिल्कुल सीधा है. अगर आप सिर्फ दोस्त बने रहना चाहते हैं, तो बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना तारीफ करें।

यदि आप उससे डेट पर चलने के लिए पूछना चाहते हैं, तो अपनी फोटो तारीफ को एक खुले प्रश्न के साथ समाप्त करें। फिर, उसके उत्तर देने के बाद, उसके साथ आमने-सामने मुलाकात का कार्यक्रम तय करने के लिए बातचीत को आगे बढ़ाएं।

यही बात तब लागू होती है जब आप उसे अपनी अगली प्रेमिका बनाना चाहते हैं। डेट शेड्यूल करने के लिए अपनी तारीफ का उपयोग करें, फिर जब आप साथ हों तो “बातचीत” करें।

आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि किसी लड़की की ऑनलाइन फोटो पर अच्छी तरह से तैयार की गई तारीफ आपको कितनी दूर तक ले जाएगी। आगे बढ़ें—इसे आज़माएं। मेरी दुआ आपके साथ हैं । 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *