चाणक्य नीति: पुरुषों के इन तीन खूबियों पर फ़िदा हो जाती हैं महिलाएं। In tin khubiyo par fida ho jati hai mahilaye।


महान विद्वान आचार्य चाणक्य पुरुषों और महिलाओं के बारे में अपने नीतियों में जिक्र किया हैं। चाणक्य नीति में पुरुषों के कई गुण और उसके खूबियों के बारे में बताया गया हैं जो महिलाओं को अच्छी लगती हैं। चाणक्य नीति के अनुसार जिन पुरुषों में ये तीन गुण होते हैं उन्हें महिलाएं पसंद करती हैं और उन्हें अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहती हैं।

चाणक्य नीति: पुरुषों के इन तीन खूबियों पर फ़िदा हो जाती हैं महिलाएं। In tin khubiyo par fida ho jati hai mahilaye।
चाणक्य नीति: पुरुषों के इन तीन खूबियों पर फ़िदा हो जाती हैं महिलाएं।

1. ईमानदार पुरुष

आज के समय में ईमानदारी को बहुत कम लोगो पसंद करते हैं, लेकिन आचार्य चाणक्य के अनुसार , जिन पुरुषों में ईमानदारी होती हैं ओ महिलाओं के बहुत खास बन जाते हैं। आचार्य चाणक्य ने बताया हैं कि रिश्ते निभाने में किसी को घोखा न देने वाले पुरुषों को महिलाएं हमेशा अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहती हैं।

2. महिलाओं के प्रति पुरुषों का अच्छा व्यवाहर

आचार्य चाणक्य के अनुसार महिलाओं को हमेशा ऐसे पुरुष पसंद आते हैं, जिनका व्यवाहर महिलाओं के प्रति अच्छा होता हैं। महिलाएं प्यार से बात करने वाले,सम्मान देने वाले, शिष्टाचार से बात करने वाले पुरुषों तुरंत फ़िदा हो जाती हैं। आचार्य चाणक्य कहते हैं कि ऐसे पुरुष को महिलाएं अपना जीवनसाथी बनाना पसंद करती हैं।

3. महिलाओं की बात सुनने वाले पुरुष।

आचार्य चाणक्य के अनुसार जो पुरुष महिलाओं के बातों को नजरंअदाज कर देता हैं ऐसे पुरष को महिलाएं कभी भी पसंद नहीं करती हैं। जो पुरुष महिलाओं के बाते को सुनते हैं और उनकी बातों को महत्त्व देते हैं, ऐसे पुरुष महिलाएं हमेशा खुश रहती हैं और उसे अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहती हैं।

किसी लड़की को कैसे पटाये । Kisi ladki ko kaise pataye।

Girls
किसी लड़की को कैसे पटाये । Kisi ladki ko kaise pataye।

आचार्या चाणक्य के अनुसार लड़कियाँ, लड़को में ये तीन तरह की खूबियाँ देखती हैं । जिन लड़को में ये तीन तरह के खूबियाँ होती हैं तो उस लड़के को लड़कियाँ खुद पटाती हैं। ओ तीन खूबियाँ कुछ इस प्रकार हैं – पहला ईमानदार लड़के, दूसरा, लड़कियों के प्रति लड़को का अच्छा व्यवहार और तीसरा, लड़कियों के बात सुनने और मानने वाले लड़के, लड़कियों को बहुत पसंद आते हैं । अगर ये तीनों गुण आपके अंदर हैं और आपके इन तीन खूबियों के बारे में लड़कियाँ जानती हैं तो वह खुद आपसे मिलने की, आपसे बात करने की बहाना ढूंढेगी ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *