अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi

अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography




आज मैं भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री एक ऐसे एक्टर के बारे में लिख रहा हूँ , जिनका एक्टिंग देख कर ऐसा लगता हैं कि ओ एक्टिंग नहीं बल्कि उस किरदार को रियल लाइफ में जी रहे हैं। जी हाँ ये भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में विलन के किरदार निभाने के लिए काफी प्रसिद्ध हैं और आज कल तो दिल को छु लेने वाले किरदार निभा रहे हैं , उनका नाम हैं अवधेश मिश्रा।

अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi
अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi
यह इमेज इनके इंस्टाग्राम से लिया गया हैं।

 

पूरा नामअवधेश मिश्रा
जन्म15 अगस्त 1969
जन्म स्थानबिहार
पत्नी का नामरागनी मिश्रा
राष्ट्रीयताभारतीय
पेशाएक्टर
पहली भोजपुरी फिल्मसात सहेलियाँ

 

इसे भी पढ़े:
पवन सिंह जीवन परिचय
अक्षरा सिंह जीवन परिचय

अवधेश मिश्रा की फ़िल्मी कैरियर

अवधेश मिश्रा की पहली भोजपुरी फिल्म थी सात सहेलियां। इस फिल्म के मुख्य किरदार थे – दिनेश लाल यादव निरहुआ , पाखी हेगड़े , अवधेश मिश्रा , रानी चटर्जी। इस फिल्म के माध्यम से ये भोजपुरी फिल्म इंड्रस्ट्री में कदम रखे। वैसे तो ये भोजपुरी फिल्मो में खलनायक के किरदार निभाने के लिए काफी प्रसिद्ध हैं, विलन के भूमिका इतने अच्छे तरीके से निभाते थे , कि फिल्मों में इनकी हैवानियत देख कर लोग इन्हें गाली देने पर मजबूर हो जाते थे।

लेकिन ये आज के समय में ये ऐसे – ऐसे किरदार निभा रहे हैं कि लोगो इनके किरदार को देख कर रो देते हैं। हाल ही में इनकी एक फिल्म बाबुल का ट्रेलर लॉन्च हुआ , जिसमे लोग इनके किरदार को देख कर रो दिए। ऐसा लग रहा हैं कि इस फिल्म में ये किरदार निभा नहीं रहे बल्कि उस किरदार को वास्तविक जीवन में जी रहे हैं।




अवधेश मिश्रा तमिल में poojai और हिंदी में डर्टी पॉलिटिक्स नामक फिल्म  में भी काम किया हुआ हैं. यानी के तमिल और बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके है।

भोजपुरी फिल्म बाबुल का स्टोरी

इस फिल्म कहानी हैं – एक पिता गरीबी और गुलामी के दलदल में फ़सा हुआ है इनकी दो बेटियां हैं। इस फिल्म में पिता का किरदार अवधेश मिश्रा निभा रहे हैं। इस फिल्म का कहानी दहेज़ से सम्बंधित हैं। पिता का एक ही सपना हैं कि ओ अपनी बेटियों की शादी अच्छे घर में कर दे।

उनकी बड़ी बेटी का प्रेम – प्रशंग किसी और के साथ चल रहा होता हैं, और ओ उसी से शादी करना चाहती हैं। लेकिन बात दहेज़ पर आकर अटक जाती हैं . पढ़ाने – लिखाने के बाद भी लड़के वाले दहेज़ मांग रहे हैं और इस दहेज़ के चलते ही उनकी बड़ी बेटी का एक हाथ काट दिया जाता हैं फिर एक गरीब और लाचार पिता अपने बेटियों की शादी कैसे करता हैं ये तो आपको फिल्म में ही देखने को मिलेगा। फिल्म के लास्ट में एक dialogue हैं ” भगवान आप जैसा पिता सबको दे लेकिन आप जैसा गरीब और लाचार पिता किसी को न दे “ .

 

अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi
अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi
यह इमेज इनके इंस्टाग्राम से लिया गया हैं।

अवधेश मिश्रा टॉप 5 फिल्म

मेंहदी लगा के रखना।
बॉर्डर
संघर्ष
जुगनू
बाबुल (कमिंग सून )

 




भोजपुरी फिल्म बाबुल स्टार कास्ट

अवधेश मिश्रा
नीलम गिरी
शशी राजनं
अनीता रावत
देव सिंह
संतोष पहेलवान

 

आपके द्वारा पूछे गए सवाल।

Q.Awdhesh Mishra birthplace

A. Bihar

Q. अवधेश मिश्रा का घर कहाँ हैं ?

A. बिहार

Q. अवधेश मिश्रा नेट वर्थ Awdhesh Mishra net worth

A. 1.5 Million Dollar

Q. Awdhesh Mishra Birthday

A. 15 August 1969

Q. Awdhesh Mishra wife name

A. Ragani Mishra

Q. अवधेश मिश्रा की आनेवाली फिल्म का नाम क्या हैं?

  • बाबुल
  • अर्द्धनारी

BABUL OFFICIAL TRAILER

 

[su_youtube_advanced url=”https://www.youtube.com/watch?v=N8WkMIQ7OQ0&t=7s” width=”480″ title=”BABUL OFFICIAL TRAILER “]

 



knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

This Post Has One Comment

  1. Satyendra Jatav

    Sir apne bahut acchi jankari di hai mujhe is lekh se bahut kuch sikhne ko mila hai

अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi
अवधेश मिश्रा जीवन परिचय। Awdhesh Mishra Biography Hindi