First Pakistani miss universe: Erica Robin Biography in Hindi। एरिका रोबिन जीवन परिचय ।

Erica Robin Biography in Hindi
Erica Robin Biography in Hindi

First Pakistani miss universe Erica Robin: – पाकिस्तान में मिस यूनिवर्स को लेकर काफी विवाद चल रहे है, जिसमें कराची की रहने वाली एरिका रोबिन सुर्खियों में है क्योंकि इन्होंने ‘Miss Universe Pakistan 2023‘ का खिताब जीता है।

लेकिन पाकिस्तान की सरकार और धार्मिक संगठन इससे बिल्कुल खुश नहीं है और यहां तक की एरिका के फैमली के द्वारा भी मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का विजयेता होने पर खुशी नहीं मनाई गई है और उन्हें पाकिस्तान में रहकर बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है और पुर्ण चुप्पी के साथ रहना पड़ रहा है।

ऐसे में पूरा विश्व के लोग ये जानना चाहते है कि वास्तव में मामला है क्या? और क्यों पाकिस्तान सरकार मिस यूनिवर्स के खिलाप हैं क्योंकि पाकिस्तान के अलावा अन्य देशों में मिस यूनिवर्स बनना गौरवमय बात मानी जाती है। इसलिए अगर प्रथम पाकिस्तानी मिस यूनिवर्स के विषय में जानना चाहते है कि मामला क्या है और 18 नवंबर 2023 को होने वाली मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में ये शामिल होंगी या नहीं। तो आइऐ जानते है –

पूरा नाम (Full Name)एरिका रोबिन
उप नाम (Nick Name)मैन विद नो हेटर्स
जन्म तिथि (Date of Birth)8 नवम्बर 1998
जन्म स्थान (Birthplace)कराची, पाकिस्तान
राष्ट्रीयता (Nationality)पाकिस्तानी
धर्म (Religion)ईसाई धर्म
पेशा (profession)फैशन मॉडल
बालों का रंग (Hair color)काला
आँखों का रंग (Eyes Color)काला
लम्बाई (Hight)5 फिट 10 इंच (178 CM)
उच्च शिक्षा (Higher education)वाणिजय में इंटरमीडियट
विवाहित स्थिति (Married Status)अविवाहित
शौक (Hobbies)आउटडोर गतिविधियां | यात्रा करना
InstagramClick Hare

First Pakistani miss universe Erica Robin Biography (एरिका जीवन परिचय ।)

एरिका रोबिन का जन्म 8 नवम्बर 1998 को पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था। आज इनके पिता का मैरियन रोबिन और माता शबाना वेरोनिका है जो कि कराची में रहते है। लेकिन एरिका रोबिन को फैशन मॉडलिंग के चलते परिवार से अलग संयुक्त अरब अमीरात में रहना पड़ता है।

इनका परिवार ईसाई धर्म को मानता है जिसके चलते इसके घर का माहौल का फ्रैंक और फ्रेंडली है और माता – पिता से एरिका की कभी अच्छी बॉन्डिंग है जिसके चलते ये अपनी बहुत से फैसले माता – पिता से मनवा लेती है।

जिसके चलते इन्होंने फैशन मॉडलिंग की इच्छा जाहिर की और माता – पिता की परमिशन से फैशन मॉडलिंग को शूरू किया और फिर Miss Universe Pakistan 2023 का खिताब जीत लिया। लेकिन एरिका रोबिन फैशन मॉडलिंग से पहले वर्ष 2020 में एक आईटी कंपनी में एसेसेंट मैनेजर के पद पर भी कार्य कर चुकी है और इसके बाद ही इन्होंने मॉडलिंग कैरियर की शुरुआत की थी।

First Pakistani miss universe: Erica Robin Biography in Hindi। एरिका रोबिन जीवन परिचय ।
Erica Robin Biography in Hindi

First Miss Universe Pakistan को लेकर विवाद

यूएई में स्थित कंपनी युगेन ग्रुप द्वारा अयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पाकिस्तान से 5 मॉडल शामिल जिसमें एरिका रोबिन ने मिस यूनिवर्स पाकिस्तान बनकर विजय हांसिल की। लेकिन इसके बाद बहुत विवादों के बीच घिर गई है। जिसमें से विवाद पाकिस्तान के धार्मिक संगठनों और पार्टियों द्वारा खड़े किए जा रहे है।

उनका कहना है कि इस तरह के कृत्य करना और करवाना बहुत सी शर्मनाक है और पाकिस्तान की महिलाओं का अपमान है और इस प्रकार के कृत्य जान – बूझकर मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किए जा रहे है।

लेकिन अब पाकिस्तान की सरकार द्वारा अभी तक कोई आपत्ती नहीं जताई गई है। लेकिन देखना ये है कि वर्ष 2023 में होने वाली Miss Universe प्रतियोगिता जो 18 नवम्बर 2023 होगी। इसमें एरिका रोबिन भागीदारी करेंगी या नहीं।

मिस यूनिवर्स 2023 के बाद एरिका रोबिन के बोल

14 सितम्बर 2023 को दुबई में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगी में एरिका रोबिन में अपने दिमाग, सुंदरता से First Miss Universe Pakistan 2023 का ताज अपने नाम कर लिया है।

जिसके बाद एरिका ने काफ़ी खुशी जाहिर की और बताया है कि वे पाकिस्तान की समृद्ध कल्चर, परम्पराओं और मौजूद उत्कृष्ट सुंदरता को प्रकाश में लाना चाहती है।

और विश्व में अपने देश की एक अलग सकारात्मक छवि को प्रदर्शित करना चाहती है और इस प्रतियोगिता को जीतने का बाद उनका अगला पड़ाव 18 नवम्बर 2023 को सैन साल्वाडोर, अल साल्वाडोर में अयोजित होने वाली Miss Universe 2023 है।

फर्स्ट मिस यूनिवर्स पाकिस्तान एरिका रोबिन से जुड़े कम ज्ञात तथ्य –

First Pakistani miss universe Erica Robin के बारे में अब हर व्यक्ति जान चुका है लेकिन हमने एरिका के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य साझा किये है। जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते है जो कि कुछ निम्न प्रकार उल्लेखित है –

  • एरिका ने अपने मॉडलिंग कैरियर की शुरुआत अगस्त 2020 से की थी। इससे पहले पेंग सैलून एंड स्पा में ब्रांच मैनेजर, फर्म डिजिटल नाम आईडी कम्पनी में Assistant Manager के रूप में भी कार्य कर चुकी है।
  • एरिका ने मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का किताब खिताब जीता है। जो पकिस्तान के लिए प्रथम बार है और अब वे 72वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में अपने देश पकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगी।
  • मिस यूनिवर्स बनने के बाद एरिका रोबिन ने अपनी तरफ़ बहुत से बड़े राजनेताओं और धर्म नेताओं का ध्यान आकर्षण कर लिया है और विवादों के बीच फस गई है। क्योंकि उनका मानना है कि इस प्रकार के कृत्य में पकिस्तान की महिलाओं का भाग लेना शर्म की बात है।
  • एरिका रोबिन 24 वर्ष की पकिस्तान की नव युवती है और अविवाहित है तथा उनके लव अफेयर के बारे में भी कोई जानकारी मौजुद नहीं है।
  • एरिका को घूमना बेहद पसंद है। जिस शौक के चलते वे बहुत से देशों की यात्रा कर चुकी है।
  • पाकिस्तानी एरिका रोबिन बहुत ही दयालु तरह की नवयुवती है। उन्होंने अपनी जीत का हिस्सेदार पाकिस्तान और वहां की आवाम को बताया है।
  • एरिका ने बहुत से फैशन शो, मॉडलिंग शो में भाग लिया है। और वे डिजाइनर कपड़ों बहुत बढ़ावा देती है और बहुत फैंशन क्लोथिंग ब्रांड के कोलेब्रेशन करती है।
First Pakistani miss universe: Erica Robin Biography in Hindi। एरिका रोबिन जीवन परिचय ।
Erica Robin Biography in Hindi

एरिका रोबिन से जुडे़ सवाल – जवाब

Q.1 – एरिका रोबिन कहां रहती है?

एरिका रोबिन का होम टाउन पाकिस्तान कराची है। लेकिन वे मॉडलिंग करती है जिसके वे वर्तमान में संयुक्त अरब अमीरात में रहती है।

Q.2 – एरिका रोबिन मिस यूनिवर्स पाकिस्तान कब बनी?

एरिका रोबिन 14 सितम्बर 2023 को मिस यूनिवर्स पाकिस्तान बनी थी।

Q.3 – कौन प्रथम पाकिस्तानी महिला है, जो मिस यूनिवर्स बनी है?

एरिका रोबिन पहली पाकिस्तानी महिला है। जो वर्ष 2023 मिस यूनिवर्स बनी है। इनसे पहले किसी ने पाकिस्तानी महिला इस खिताब को अपने नाम नहीं किया था।

दोस्तों हमारे वेबसाइट पर अपना कीमती समय देने के लिए बहुत – बहुत धन्यवाद! हम आशा करते है कि First Pakistani miss universe Erica Robin in Hindi से जुड़ी जानकारी आपको काफी पसंद आई होगी। इसके अलावा अगर आप कोई वर्ल्ड वाइड किसी भी ट्रेडिंग विषय के बारे में जानकारी चाहते है। तो कमेंट बाक्स में कमेंट कर सकते है। हमारी टीम द्वारा उस विषय के बारे में विस्तार से आपके साथ जल्द से जल्द जानकारी साझा की जायेगी। धन्यवाद!

Dushyant Kumar

मैं उत्तर प्रदेश के बरेली डिस्ट्रिक्ट का रहने वाला हूं और पिछले 4 वर्ष में विभिन्न Blogs पर कंटेंट राइटर के रूप में कार्य कर चुका हूं और उम्मीद करता हूं कि मेरे द्वारा लेखों के माध्यम से दी जाने वाली इंफॉर्मेशन आपके लिए Useful साबित होती होगी।

Leave a Reply

You are currently viewing First Pakistani miss universe: Erica Robin Biography in Hindi। एरिका रोबिन जीवन परिचय ।