Akshata Murthy Biography In Hindi | अक्षता मूर्ति जीवन परिचय । [ Age, Husband, Net Worth]

इस तरह के जानकरी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करें। Join

अक्षता मूर्ति जीवन परिचय ।

आज हमलोग इस आर्टिक्ल में ऋषि सुनक के पत्नी अक्षता मूर्ति के बारे मे जानने वाले हैं । आपको पता ही होगा शायद, कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने इस्तीफा दे दिया हैं तब से ये चर्चा तेज़ हो गई हैं कि ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री ऋषि सुनक हो सकते हैं ।

आज के समय ऋषि सुनक के बारे मे गूगल पर लोग खूब सर्च कर रहे हैं, इसके साथ -साथ ऋषि सुनक के पत्नी अक्षता मूर्ति के बारे मे भी लोग जानना चाहते हैं और इनके बारे में भी लोग गूगल पर खूब सर्च कर रहे हैं । आज हमलोग इस आर्टिक्ल में ऋषि सुनक के पत्नी अक्षता मूर्ति के जीवन के बारे मे जानेंगे ।

आज हम इस आर्टिक्ल में हर उन सवालों का जवाब देने का कोशिश करूंगा जो लोग इनके बारे मे इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं । [जैसे अक्षता मूर्ति का जन्म कब और  कहाँ हुआ था ? इनके माता – पिता का क्या नाम हैं? इनका पेशा क्या हैं, नेट वोर्थ , जाती, उम्र, शिक्षा, जन्मदिन, बच्चे, पति इत्यादि ]तो चलिये तो चलिए जान लेते हैं इनके बारे में।

Akshata Murthy Biography In Hindi  अक्षता मूर्ति जीवन परिचय । [ Age, Husband, Net Worth]
Akshata Murthy Biography In Hindi अक्षता मूर्ति जीवन परिचय । [ Age, Husband, Net Worth]
नामअक्षता मूर्ति
जन्म1980 (हुबली कर्नाटक )
उम्र42 (2022 तक )
पेशाबिज़नस वुमन
पतिऋषि सुनक
पिताएनआर नारायण मूर्ति
माता सुधा मूर्ति
नागरिकताभारतीय, ब्रिटिश
बच्चेबेटे का नाम कृष्णा और बेटी का नाम अनुष्का ।
नेट वर्थ3 हजार करोड़ रूपय ।   
धर्मसनातन (हिन्दू )

अक्षता मूर्ति कौन हैं {Who is Akshata Murthy}

अक्षता मूर्ति ऋषि सुनक के पत्नी हैं । ब्रिटेन के राजनीति मे ऋषि सुनक एक बहुत बड़ा नाम हैं । कोरोना काला मे यानि कि 2020 में  ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जोंसोन द्वारा ब्रिटेन का वित मंत्री नियुक्त किया था । लेकिन जब से बोरिस जोंसोन ने इस्तीफा दिया तब से ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के रूप मे ऋषि सुनक को देखा जा रहा हैं । हो सकता हैं आने वाले समय मे ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का बन जाए ।

अक्षता मूर्ति की शादी कब हुई थी {Akshata Murthy Merriage Life}

ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति का मुलाक़ात 2006 में एमबीए करने के दौरान स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुआ था । आपके जानकारी के लिए बता दे कि अक्षता मूर्ति भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक NR नारायण मूर्ति की बेटी हैं। ऋषि और अक्षता स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी में साथ – साथ पढ़ाई किया करते थे । यूनिवर्सिटी में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया । और ठीक 3 साल बाद यानि कि 2009 में अक्षता और ऋषि भारतीय रीति रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंध गए ।

इनके बारे मे भी पढ़िए ।

ऋषि सुनक ।
विवेक बिंद्रा ।
ट्वीटर सीईओ पराग अग्रवाल ।
Paytm के founder विजय शेखर शर्मा ।

अक्षता मूर्ति कि कुल संपति {Akshata Murthy Net Worth}

अक्षता मूर्ति ब्रिटेन के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं । इनकी संपति तक़रीबन 3 हाज़र करोड़ रुपये हैं । ये पेशे से एक बिज़नस वुमेन हैं जिनका बिज़नस कई सारे देशो में फैला हुआ हैं । एक आँकड़े के अनुसार अक्षता मूर्ति के पास 430 मिलियन डॉलर की संपति हैं । अक्षता मूर्ति अपने पिता के तरह ही एक बहुत बड़ी बिज़नस वुमन हैं ।

अक्षता मूर्ति कौन हैं?

अक्षता मूर्ति ऋषि सुनक के पत्नी हैं । ब्रिटेन के राजनीति मे ऋषि सुनक एक बहुत बड़ा नाम हैं । कोरोना काला मे यानि कि 2020 में  ब्रिटेन के तत्कालीन प्रधानमंत्री बोरिस जोंसोन द्वारा ब्रिटेन का वित मंत्री नियुक्त किया था ।

अक्षता मूर्ति की शादी कब हुई थी?

ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति का मुलाक़ात 2006 में एमबीए करने के दौरान स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुआ था । यूनिवर्सिटी में ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया । और ठीक 3 साल बाद यानि कि 2009 में अक्षता और ऋषि भारतीय रीति रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंध गए ।

इस तरह के जानकरी के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन जरूर करें। Join

knowledge folk

The purpose of this website of mine is to give you knowledge only. I keep trying that you can get all kinds of knowledge from my website. whether it is related to technologyBiographygamesFactsGlobal Knowledge, Finance or the Book Summary, I always try to make all kinds of knowledge available to all of you. If you still find something wrong, you can mail us on the email given below. Thank you! email: business@knowledgefolk.in

Leave a Reply

Akshata Murthy Biography In Hindi अक्षता मूर्ति जीवन परिचय । [ Age, Husband, Net Worth]
Akshata Murthy Biography In Hindi अक्षता मूर्ति जीवन परिचय । [ Age, Husband, Net Worth]